बीडी शर्मा, दमोह। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के पहले एक बार फिर से चुनाव बहिष्कार का आह्वान किया गया है। हरदा में किसानों के बाद अब दमोह जिले के एक गांव में पक्की सड़क नहीं होने से ग्रामीणों ने चुनाव बहिष्कार का ऐलान किया है। यह पूरा मामला पथरिया विधानसभा क्षेत्र के ग्राम पंचायत खैजरा के कनारी गांव का है।

ग्रामीणों को कहना है कि गांव में पक्की सड़क नहीं बनी है। कई सालों से ग्रामीण विधायक और अन्य प्रतिनिधियों से सड़क निर्माण की मांग कर रहे हैं, लेकिन किसी ने उनकी बात नहीं सुनी। उन्होंने बताया, चुनाव है तो सभी पार्टी के प्रत्याशी फिर से उनके पास मांगने आ रहे हैं। वोट मिलने के बाद फिर उन्हें भूल जाएंगे।

MP के इस गांव में चुनाव का बहिष्कार: ग्रामीण बोले- रोड नहीं तो वोट नहीं, बदहाल सड़क की वजह से झेल रहे परेशानी

लोगों की मानें तो जन प्रतिनिधि जब उनकी समस्याओं का समाधान नहीं कर सकते तो ग्रामीण भी उनके पक्ष में वोट नहीं करेंगे। ग्रामीणों ने तय किया है कि वह किसी पार्टी के प्रत्याशी को वोट नहीं देंगे। कुछ पार्टियों के लोग ग्रामीणों को मना रहें है उन्हें आश्वासन भी दे रहे हैं। लेकिन ग्रामीण का कहना है कि अब आश्वासन नहीं काम चाहिए।

नहीं करेंगे मतदान: बिजली न मिलने पर किसानों ने खोला मोर्चा, कहा- चुनाव बहिष्कार की जिम्मेदारी कंपनी की होगी

बता दें कि कुछ दिनों पहले हरदा जिले में किसानों ने भी चुनाव बहिष्कार किया था। खेत में सिंचाई के लिए बिजली न उपलब्ध हो पाने की वजह से किसानों ने बिजली विभाग के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था। उनका कहना था कि चुनाव में मतदान न करने का जिम्मेदार विद्युत विभाग और बड़े किसान होंगे। किसानों ने बताया था, जहां से उन्हें बिजली मिलती है बीच में बड़े किसान उसे हड़प कर अपने खेतों में प्रयोग में ला लेते हैं।  

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus