अखिलेश कुमार बिल्लौरे, हरदा। मध्यप्रदेश में कल यानी 17 नवंबर को विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। वहीं चुनाव के मतदान को लेकर प्रशासन ने सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। गुरुवार को जिले की दोनों विधानसभा सीटों पर होने वाले मतदान के लिए पॉलिटेक्निक कॉलेज परिसर से मतदान दलों को मतदान केंद्रों के लिए रवाना कर दिया गया। इसके साथ ही शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष चुनाव के लिए जिले में कड़े इंतजाम किए गए हैं।

‘जाको राखे साइयां मार सके न कोय’: पहाड़ से 200 फीट नीचे कार समेत गिरा परिवार, बची सभी की जान, लोगों ने बताया चमत्कार

गौरतलब है कि जिले की दोनों विधानसभा क्षेत्र में 517 मतदान केंद्रों पर चार लाख 25 हजार 595 मतदाता है। जिनमें हरदा विधानसभा क्षेत्र में 121566 पुरुष, 114404 महिला, 5 अन्य एवं टिमरनी में 97794 पुरूष, 91825 महिला एवं एक अन्य मतदाता शामिल हैं। जो अपने मतदान के जरिए 18 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे। जिले में बनाए गए 517 केंद्रों पर मतदान दल के चार-चार कर्मचारियों के अलावा पुलिस के जवान भी शामिल रहेंगे। जिले में 123 मतदान केंद्रों को संवेदनशील माना गया है। जिनमें हरदा विधानसभा में 71 एवं टिमरनी में 52 मतदान केंद्र शामिल हैं। वहीं 123 मतदान केंद्रों को अतिसंवेदनशील माना गया है। जिसमें हरदा में 62 एवं टिमरनी में 61 मतदान केंद्रों पर सुरक्षा को लेकर कड़े इंतजाम किए गए हैं।

‘मैंने सोचा था कि अपनी झूठ मशीन को थोड़ा विश्राम देंगे…’ कमलनाथ का CM शिवराज पर हमला, कहा- “खिसियानी बिल्ली खंबा नोचे”

वहीं जिले में बनाए गए कुल 517 मतदान केंद्रों में से 40 मतदान केंद्र ऐसे हैं जहां फारेस्ट एरिया होने से नेटवर्क की दिक्कत है। इसको लेकर प्रशासन ने रनर के रूप में फॉरेस्ट डिपार्टमेंट के कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। जो हर दो घंटे के भीतर मतदान केंद्र पर होने वाले मतदान की जानकारी नेटवर्क वाले मतदान केंद्र पर जाकर देंगे। जिससे की हर दो घंटे में होने वाले मतदान की जानकारी अपडेट हो सके।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus