जम्मू। जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान की ओर से घुसपैठ की कोशिश में जुटे आतंकियों को एक बार फिर सेना ने निशाना बनाया है. उत्तरी कश्मीर के बारामुले जिले के उड़ी सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास हुए मुठभेड़ में सेना ने आतंकी बशीर अहमद मलिक समेत दो आतंकी को मार गिराया है. घुसपैठ कर रहे आतंकियों के पास से हथियार और पाकिस्तानी नकदी बरामद की गई है.

सेना के अधिकारियों ने गुरुवार को जानकारी देते हुए बताया कि बारामुला के उड़ी सेक्टर में पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों से मिले विशेष इनपुट पर सतर्कता को और अधिक बढ़ाया गया. बुधवार को बिगड़े मौसम के बीच नियंत्रण रेखा पर तैनात सैनिकों ने सीमा पर से आतंकियों को आते देखा. उन्हें ललकारे जाने पर मुठभेड़ शुरू हुई. इस दौरान दो आतंकवादी मारे गए. मौके पर तलाशी अभियान चलाया गया.

मारे गए आतंकियों की पहचान आतंकी बशीर अहमद मलिक और अहमद गनी शेख के तौर पर हुई है. दोनों घुसपैठिए पाकिस्तान अधिकृत जम्मू कश्मीर के रहने वाले थे. बताया जा रहा है कि आतंकी बशीर लॉंच कमांडर था. बशीर नियंत्रण रेखा के पार से कई बार आतंकवादियों की घुसपैठ करा चुका था. इस बार वो खुद इस पार आने की कोशिश में ढेर कर दिया गया.

बशीर उत्तर में लीपा से लेकर दक्षिण में पीओजेके और राजोरी के इलाकों तक आतंकी तंजीमों के लिए एक महत्वपूर्ण आतंकवादी लॉन्च कमांडर था. उसने नियंत्रण रेखा के पार अनगिनत आतंकवादियों की घुसपैठ को अंजाम दिया. उसके खात्मे से नियंत्रण रेखा के पार आतंकी ढांचे और उसके समर्थकों को दिया गया बड़ा झटका है.