भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए आज सुबह 7 बजे से वोट डाले जा रहे हैं। 230 सीटों के लिए मतदान कराया जा रहा है। वोटिंग को लगभग अब साढ़े तीन घंटे का समय बीत चूका है, वहीं 9 बजे तक 10.39 फीसदी मतदान रिकॉर्ड किया गया है। इस बीच एमपी के कई जिले से मतदान के बहिष्कार की भी खबरे  सामने आ रही है। जहां मूलभूत सुविधाओं से वंचित होने का आरोप लगाकर मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग नहीं कर रहे है। 

मैहर के इस पोलिंग बूथ पर वोटर्स ने नहीं किया मतदान   

तनवीर खान, मैहर। मैहर विधानसभा क्रमांक 65 के आमतरा पंचायत के विष्णुपुर गांव के वोटर्स ने मतदान का बहिष्कार कर दिया है। मतदान पोलिंग क्रमांक 288 पर मूलभूत सुविधाओं से वंचित होने का आरोप लगाकर ग्रामीण वोट नहीं डाल रहा है। यहां बिजली, पानी, सड़क नहीं मिलने से ग्रामीण नाराज है। वहीं गांव में अवैध शराब भट्ठी बनने से भी रहवासी परेशान है। 

बड़वानी में भी नाराज लोगों ने मतदान का किया बहिष्कार 

समीर शेख, बड़वानी। कुछ ऐसा ही नाराज बड़वानी जिले से भी देखने को मिला। जहां आजादी के बाद से मूलभूत सुविधा नहीं मिलने को लेकर लोगों ने मतदान का बहिष्कार कर दिया। जिससे यहां 2 घंटे तक मतदान प्रभावित रहा। हालांकि बाद में समझाइश देने के बाद बड़ी मुश्किल से लोग मान पाए।

Madhya Pradesh Election Voting: BJP प्रत्याशी प्रहलाद पटेल ने डाला वोट: कहा- हमारा विकास आम आदमी के दिलों में, जिस भी दिशा में देखेंगे उन्हें विकास ही विकास दिखेगा

दरअसल पानसेमल के ग्राम पंचायत मालगांव के गांव चिंगवानी में आजादी के कई वर्ष बाद भी मुलभूत सुविधा नहीं मिलने के कारण गांव के लोगों ने मतदान के बहिष्कार का निर्णय लिया।  जिसके बाद सुबह 7:00 बजे से मतदान शुरू होने से 9:00 बजे तक 13 ही वोट बूथ पर डले इसके बाद गांव में पहुंचे प्रशासन के अधिकारियों ने लोगों से बात करी और उन्हें आश्वासन दिया जिसके बाद मतदान 9:00 बजे  शुरू हुआ। 

ढीमरखेड़ा में मतदान बहिष्कार के लिए लामबंद ग्रामीण

अनूप दुबे, ढीमरखेड़ा, (कटनी) इधरकटनी जिले की ढीमरखेड़ा तहसील के ग्राम खमरिया में ग्रामीणों ने चुनाव बहिष्कार करते हुए विरोध जताया हैं। सुबह 7 बजे से वोटिंग प्रक्रिया चालू होने के बाद 10 बजे तक मात्र 5 मतदान हुए। जिसमे से दो आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और दो शिक्षक सहित एक अन्य ग्रामीण है। गांव में कुल मतदाता 2700 के लगभग है, वहीं गांव में दो मतदान केंद्र हैं। जनपद सीईओ यजुर्वेद कोरी ने गांव पंहुचकर ग्रामीणों को समझाइश दी, लेकिन ग्रामीण नही माने। हाई स्कूल की मांग पूरी न होने के कारण ग्रामीण चुनाव का बहिष्कार कर रहे हैं।  पूर्व में भी ग्रामीणों ने रैली और भूख हड़ताल कर विरोध जताया था और चेतावनी दी थी कि अगर हाई स्कूल की मांग पूरी नहीं होती तो चुनाव का बहिष्कार किया जाएगा। 

Madhya Pradesh Election Voting: मतदान के बीच इन जिलों में खराब हुई EVM, मतदाता हुए परेशान

रायसेन में भी कुछ जगह पर नहीं हुआ मतदान, लोगों ने किया बहिष्कार  

अनिल सक्सेना, रायसेन। रायसेन जिले केसांची और उदयपुरा  विधानसभा क्षेत्र के दो पोलिंग बूथों पर मतदान का बहिष्कार किया गया है। सांची विधानसभा क्षेत्र के गैरतगंज तहसील के ग्राम झामर मतदान केंद्र क्रमांक 254 मे ग्रामीणों ने मूलभूत सुविधाएँ ना होने सहित अन्य मांगो को लेकर मतदान का बहिष्कार कर दिया किया। वहीं उदयपुरा के कोटपार गणेश के पोलिंग बूथ पर अभी तक एक भी वोट नहीं डला है। दोनों स्थानों पर प्रशासनिक अमला ग्रामीणों को समझाने का प्रयास कर रहा है, लेकिन वे कुछ भी सुनने को तैयार नहीं है। 

आगर मालवा में मतदान केंद्र गांव से दूर, जाने का मार्ग भी नही, ग्रामीणों ने किया मतदान का बहिष्कार 

मनीष मारू, आगर मालवा। इधर आगर मालवा जिले के ग्राम लालाखेड़ी ग्राम पंचायत के गांव बरखेड़ा में ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार किया है। ग्रामीणों का कहना है कि मतदान केंद्र दूसरे गांव में है, जो गांव से करीब 2 किलोमीटर की दूरी पर है और जाने के लिए रास्ता भी नहीं है। मतदान केंद्र हमारे गांव बरखेड़ा में बनाया जाए ग्रामीणों की मांग। इधर कलेक्टर राघवेन्द्र सिंह का कहना है कि हमे सूचना मिली है और हम स्पॉट पर पंहुंचे हैं। ग्रामीणों ने इस बारे में देरी से बताया अब संभव नही है कि वहां मतदान केंद्र बनाया जाए। उनकी समस्या का हल करने का प्रयास किया जा रहा है।

Big Breaking: मतदान के लिए लाइन में लगी महिला की मौत, वोटिंग सेंटर में मचा हड़कंप

शहडोल में 3 घन्टे से मतदान का बहिष्कार जारी 

अजायरविंद नामदेव, शहडोल। शहडोल जिले से भी सड़क की मांग को लेकर ग्रामीणो ने चुनाव का बहिष्कार किया है। 3 घंटे से भी ज्यादा समय बीत जाने के बाद भी अभी तक एक भी वोटिंग नहीं हुई है। मामला जैतपुर विधानसभा के बूथ क्रमांक 29 मालया पोलिंग बूथ का है। जहां ग्रामीणों ने चुनाव का बहिष्कार किया है। वहीं सूचना के बाद SDM भी मेक के लिए रचना हो गई है।  

अपील

लल्लूराम डॉट कॉम (Lalluram.com ) प्रदेश के सभी मतदाताओं से भय और लोभ मुक्त होकर स्वविवेक से मतदान करने की अपील करता है। सभी वोटर्स अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें और लोकतंत्र को मजबूत करने में अपना बहुमूल्य योगदान दें। MP में पहली बार वोट डालने वाले और प्रदेश के सभी वोटरों को Lalluram.com की तरफ से विशेष शुभकामनाएं और बधाई।

MP ELESKHN 123

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus