संदीप सिंह ठाकुर, लोरमी। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए शुक्रवार को दूसरे चरण के बीच कुछ मतदान केंद्रों में राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं के बीच विवाद की खबर आ रही है. ऐसा ही वाकया लोरमी नगर पंचायत के बूथ क्रमांक 92 और 93 में देखने को मिला, जहां राजनीतिक दल के कार्यकर्ताओं के बीच शुरू हुआ विवाद रिटर्निंग ऑफिसर के हस्तक्षेप से खत्म हुआ.

जानकारी के अनुसार, भाजपा कार्यकर्ता मतदान केंद्र के 92, 93 के बाहर 100 मीटर के अंदर ईवीएम का डमी मशीन लेकर प्रचार कर रहे थे, जिसका जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जोगी के प्रत्याशी सागर सिंह बैंस ने विरोध किया. जानकारी मिलने पर रिटर्निंग ऑफिसर पार्वती पटेल मौके पर पहुंची, और सभी राजनीतिक पार्टियों द्वारा लगाए गए टेंट को हटाकर कार्यकर्ताओं को समझाइश दी गई. इस दौरान लोरमी विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव भी मौजूद थे.

इस मामले में लोरमी रिटर्निंग ऑफिसर ने बताया कि राजनीतिक पार्टियों द्वारा ईवीएम की डमी मशीन से प्रचार करने को लेकर विवाद उत्पन्न हुआ था, जिसे समझाइश देकर शांत कराया गया है. इसके साथ ही मतदान केंद्र के 100 मीटर के अंदर लगाए गए टेंट को हटाने के निर्देश कार्यकर्ताओं को दिए गए हैं.