नई दिल्ली . केजरीवाल सरकार छठ महापर्व मनाने की तैयारियों में जुटी है. राजस्व मंत्री आतिशी ने गुरुवार को बुराड़ी और इंद्रप्रस्थ कॉलोनी में बन रहे छठ घाटों की तैयारियों का जायजा लिया. उन्होंने अधिकारियों से जानकारी लेने के साथ निर्देश दिया कि दिन-रात काम करके सभी तैयारियां पूरी की जाएं.

आतिशी ने कहा कि दिल्ली में छठ महापर्व की तैयारियों में कोई कमी न रह जाए, इसलिए सभी विधायक और संबंधित विभागों के अधिकारियों को जमीनी स्तर पर निगरानी के लिए उतारा गया है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मानते हैं कि पूर्वांचली दिल्ली का अभिन्न हिस्सा हैं.

आतिशी ने कहा कि छठ घाटों पर तैयारियां अंतिम चरण में है. दिल्ली में इस साल केजरीवाल सरकार ने एक हजार से अधिक छठ घाट तैयार किए हैं. छठ घाटों पर तालाब बनाने से लेकर यहां टेंट, लाइट आदि सभी इंतजाम दिल्ली सरकार द्वारा किया जा रहा है.

महापर्व छठ आज से महापर्व छठ शुक्रवार को नहाय-खाय के साथ शुरू होगा. पहले दिन व्रती स्नान के बाद भगवान भास्कर को प्रणाम कर कद्दू-भात का भोग लगाएंगे और प्रसाद ग्रहण करेंगे. दूसरे दिन व्रती खरना करेंगे. चांद को अर्घ्य देंगे. इसके साथ ही 36 घंटे का निर्जला उपवास शुरू हो जाएगा. रविवार को अस्ताचलगामी सूर्य और सोमवार को उदीयमान सूर्य को अर्घ्य देकर महापर्व की समाप्ति होगी.

महापौर ने नजफगढ़ के वार्डों में निरीक्षण किया

छठ पूजा की तैयारियों को लेकर दिल्ली नगर निगम ने कई कर्मचारियों और अधिकारियों की ड्यूटी लगाई है. महापौर डॉ शैली ओबरॉय ने गुरुवार को नजफगढ़ जोन के डाबड़ी, सागरपुर और मंगलापुरी वार्ड के छठ घाटों का निरीक्षण किया. निगम की ओर से सफाई सुनिश्चित की जा रही है. इस अवसर पर स्थानीय पार्षद तिलोत्तमा चौधरी, सिम्मी यादव और नरेंद्र कुमार, उपायुक्त अभिषेक कुमार मिश्रा के साथ अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे.