रायबरेली. जिले की सलोन विधानसभा क्षेत्र के छतोह व नगर पंचायत नसीराबाद में एक दिवसीय दौरे पर आईं केन्द्रीय मंत्री व अमेठी सांसद स्मृति ईरानी ने गांधी परिवार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि चार दशक तक गांधी खानदान का राज रहा, उनके बच्चे विदेशों में पढ़ें पर स्कूलों की व्यवस्था में सुधार नहीं हुआ.

केन्द्रीय मंत्री ने राजाराम चेतना डिग्री कालेज में लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री के आशीर्वाद से अमेठी लोकसभा क्षेत्र के 560 परिषदीय विद्यालयों में पहली बार फर्नीचर लगवाया गया है. इसके पहले केन्द्रीय मंत्री ने नसीराबाद के रामलीला मैदान पर पीएम स्वनिधि योजना के अंतर्गत लाभार्थियों को चेक व छतरी वितरण किया.

उन्होंने कहा कि सब्जी की दुकान पर चाय वाले को छतरी दी गई. मीडिया के सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि चुनाव लोकतंत्र का त्योहार है जितने भी दर्शक गण देख रहे हैं. छत्तीसगढ़ व मध्य प्रदेश में उनसे कहना है कि लोकतंत्र के प्रति अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करें और वोट डालने जरुर जायें.

स्मृति ईरानी ने दिया चेक व छतरी

केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने रामलीला मैदान में पीएम स्वनिधि योजना के अंतर्गत नसीराबाद के 45 व परशदेपुर के पांच लाभार्थियों को चेक व छतरी का वितरण किया. केन्द्रीय मंत्री ने वितरण के बाद लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि मैं प्रधानमंत्री की आभारी हूं जिन्होंने पटरी दुकानदारों को स्वरोजगार के लिए बैंकों से ऋण देने की व्यवस्था कराई.

यह भी पढ़ें: वाराणसी: छठ महापर्व पर सोने-चांदी के सूप की बढ़ी मांग, बिक गए सौ करोड़ के सूप और दउरा

साथ ही उन्होंने कहा कि यहां 85 से अधिक ऐसे दुकानदार हैं जो एक बार 10 हजार का ऋण लेकर बैंक को लौटा चुके हैं. सलोन विधानसभा क्षेत्र में 1858 लोगों ने ऋण का आवेदन किया था, जिसमें 1475 लोगों को दस दस हजार का ऋण दिया गया. 680 लोगों को बीस-बीस हजार तथा 80 से अधिक लोगों को 50 हजार का ऋण दिया गया. अब तक पूरे देश में 53 लाख लोगों को इस योजना का लाभ मिला है.