कर्ण मिश्रा, ग्वालियर। Madhya Pradesh Voting 2023 मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए प्रदेश भर में वोटिंग जारी है। इस बीच ग्वालियर जिले से बड़ी खबर सामने आई है। जहां पोलिंग बूथ की गड़बड़ी की शिकायत के बाद प्रशासन ने ग्वालियर पूर्व विधानसभा से प्रत्याशियों के परिजनों को नजरबंद कर दिया है।

Madhya Pradesh Voting: दिव्यांगों और बुजुर्गों में मतदान को लेकर उत्साह, कहीं व्हीलचेयर से तो कहीं इस तरह पोलिंग बूथ पर पहुंचे मतदाता

दरअसल, ग्वालियर पूर्व विधानसभा क्षेत्र से प्रशासन को पोलिंग बूथ पर गड़बड़ी की शिकायत मिली थी। इसके बाद इस पर संज्ञान लेते हुए प्रत्याशियों के परिजनों को एडिशनल एसपी के दफ्तर में नजरबंद कर दिया है। इसमें बीजेपी प्रत्याशी माया सिंह के बेटे पीताम्बर सिंह, कांग्रेस प्रत्याशी सतीश सिकरवार के भाई पूर्व विधायक नीटू सिकरवार और पूर्व विधायक मुन्ना लाल गोयल के बेटे अतिश गोयल शामिल हैं।

मतदान का ऐसा जूनून: प्रसव के पहले महिला ने डाला वोट फिर प्यारी सी बच्ची को दिया जन्म, कहा- सारे काम छोड़ दो सबसे पहले वोट दो

बता दें कि प्रदेश में मतदाताओं की संख्या 5 करोड़ 60 लाख 58 हजार 521 है। इनमें पुरुष मतदाताओं की संख्या 2 करोड़ 88 लाख, महिला मतदाताओं की संख्या 2 करोड़ 72 लाख है। प्रदेश में 230 विधानसभा सीटों पर 2,533 उम्मीदवारों के चुनावी भाग्य का फैसला करने के लिए आज मतदान हो रहा है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus