इंस्‍टेंट मैसेजिंग प्‍लेटफॉर्म वॉट्सऐप ने हाल में ‘चैनल्‍स’ नाम से एक फीचर को लॉन्‍च किया है. भारत में भी इसे लाया गया है. अब वॉट्सऐप ने बताया है कि उसके चैनल फीचर ने 500 मिलियन (50 करोड़) मंथली एक्‍टिव यूजर्स के आंकड़े को पार कर लिया है. रिलीज के जरिए वॉट्सऐप ने यह जानकारी दी है. कहा है कि वॉट्सऐप चैनल फीचर ने उसकी लॉन्चिंग के पहले 7 हफ्तों के अंदर यह कामयाबी दर्ज की है.

वॉट्सऐप का मालिकाना हक रखने वाली मेटा (Meta) के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने भी इस कामयाबी को शेयर किया है. उन्‍होंने अपने वॉट्सऐप चैनल पर पोस्‍ट किया कि पहले 7 हफ्तों में वॉट्सऐप चैनल्‍स पर 50 करोड़ मंथली एक्टिविटी! वॉट्सऐप कम्‍युनिटी को इतना व्यस्त देखकर बहुत अच्छा लगा.

कैसे होगा स्टीकर का इस्तेमाल?

वैसे तो WhatsApp चैनल पब्लिक होता है तो आप सोच रहे होंगे कि आखिर इसमें स्टीकर का क्या काम है क्योंकि हम चैटिंग तो नहीं रहे हैं तो आपको बता दें कि स्टीकर्स की मदद से आप अपने चैनल को कस्टमाइज कर सकते हैं और उसके लुक को थोड़ा बेहतर कर सकते हैं. आप WhatsApp चैनल के डिस्क्रिप्शन और नेम में अलग-अलग तरह के स्टीकर का इस्तेमाल कर सकेंगे.

ये चैनल्स कर रहे स्टीकर्स का इस्तेमाल

फिलहाल कई सारे चैनल स्टीकर्स का इस्तेमाल कर रहे हैं जिनमें आईसीसी, मुंबई इंडियंस, भारतीय क्रिकेट टीम, दिलजीत दोसांझ, कटरीना कैफ, अल्लू अर्जुन, विजय देवरकोंडा, शेफ रणवीर बराड़, टेकबर्नर आदि शामिल हैं.