Rajasthan Election: केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा कि सत्तारूढ़ दल ने पूरे राजस्थान को पार्टी का एटीएम बना कर रखा है। शाह अजमेर जिले के विजयनगर में चुनावी सभा को संबोधित करने पहुंचे थे।

उन्होंने कहा, ‘‘एटीएम में कार्ड डालो तो पैसा निकलता है। इन्होंने पूरे राजस्थान को कांग्रेस पार्टी का एटीएम बना कर रखा है। कांग्रेस पार्टी को जब भी पैसा चाहिए उनके नेता दिल्ली से आकर कार्ड डालते है और पैसा निकाल कर ले जाते है।

भ्रष्टाचार और महिला सुरक्षा के बारे उन्होंने कहा कि, ‘‘आज राजस्थान भ्रष्टाचार में नंबर वन है। राजस्थान महिला दुष्कर्म में, साइबर क्राइम, बिजली दर में, महंगाई के इंडेक्स में, पेट्रोल डीजल के दाम में, पेपर लीक में और मंडी के टैक्स में भी नंबर वन है।”

Amit Shah
Amit Shah

उन्होंने आगे कांग्रेस सरकार पर हमला बोलते हुए कहा, ‘गहलोत सरकार ने वोट बैंक की राजनीति में राजस्थान में सभी सीमाएं लांघ दी, उदयपुर में कन्हैया लाल की दिन दहाडे़ हत्या की और इनके मुंह से एक लफ्ज नहीं निकला। शाह ने सभी से डबल इंजन की सरकार बनाने के लिए भाजपा के पक्ष में वोट देने को कहा।

अमित शाह ने कहा कि आजादी के बाद से किसी भी सरकार ने जितना भ्रष्टाचार नहीं किया होगा, उससे अधिक भ्रष्टाचार गहलोत ने पांच साल में किया है।’ उन्होंने 66,000 करोड़ रुपये का खनन घोटाला, पट्टे देने में 1,000 करोड़ रुपये का घोटाला, 1000 करोड़ रुपये का राशन घोटाला समेत अन्य घोटाले के नाम लिए।

ये खबरें भी जरूर पढ़ें