हेमंत शर्मा, इंदौर। मध्यप्रदेश के इंदौर जिले में विधानसभा चुनाव के दौरान (मतदान पर्व पर) जिले के 40 थानों में बीजेपी कांग्रेस नेता सहित 32 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की गई है। इनमें मारपीट, गाली गलौज, जान से मारने की कोशिश के मामले शामिल है। यह खुलासा पुलिस की डीएसआर में हुआ है।

दरअसल 17 नवंबर को इंदौर जिले के 9 विधानसभा सीटों पर मतदान हुआ। इस दौरान कई जगहों पर मारपीट, गाली गलौज के वीडियो भी सामने आए थे। इंदौर की चार नंबर विधानसभा सीट पर सिंधी कॉलोनी में पहले विधायक पुत्र एकलव्य गौड़ पर मारपीट का आरोप लगा। जूनी इंदौर थाने पर मारपीट और एट्रोसिटी एक्ट के धाराओं में विधायक पुत्र पर FIR दर्ज की गई है। इसके बाद कांग्रेस शहर अध्यक्ष सुरजीत चढ़ा कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष गोलू अग्निहोत्री, प्रदेश प्रवक्ता केके मिश्रा पर भी मारपीट गाली गलौज और एट्रोसिटी एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज हुई है।

Read more- MP Assembly Elections 2023: EVM में कैद प्रत्याशियों की किस्मत, कड़ी सुरक्षा के बीच रखी सभी मशीनें, अब 3 दिसंबर को होगा भाग्य का फैसला 

महू में भी मारपीट और जान से मारने की मामला सामने आया। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि तलवार से एक दूसरे पर हमला कर दिया था जिससे दोनों ही लोग घायल हो गए, जो कि बीजेपी और कांग्रेस के कार्यकर्ता बताए जा रहे हैं। ऐसे ही मामले इंदौर के अलग-अलग 32 स्थान में मारपीट के सामने आए जिसमें पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस की डीएसआर में 40 थानों में विवरण सामने आया जिसमें 32 थानों में मारपीट गाली गलौज और जान से मारने की कोशिश के मामले पुलिस ने दर्ज किए हैं। फिलहाल पुलिस इन सभी मामलों में अब जांच में जुटी हुई है।

Read more- मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में हुई बंपर वोटिंग: 230 सीटों पर 76% से ज्यादा मतदान, पिछले चुनाव का टूटा रिकॉर्ड

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus