पंजाब के होशियारपुर में आज विकास क्रांति रैली का आयोजन किया जाएगा. जिसमें आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक व दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान शिरकत करने वाले है.

रैली के दौरान 900 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का शुभारंभ और शिलान्यास किया जाएगा. होशियारपुर में विकास क्रांति रैली के आयोजन को लोकसभा चुनाव के प्रचार की शुरुआत से जोड़कर देखा जा रहा है.

AAP के लिए अहम होगी रैली


आम आदमी पार्टी की तरफ से होशियारपुर में की जा रही विकास क्रांति रैली को लोकसभा चुनाव प्रचार से जोड़कर इसलिए भी देखा जा रहा है. कि अगले साल ही लोकसभा चुनाव होने है. जिससे पहले AAP विधानसभा चुनावी राज्यों में बड़े जोरशोर से चुनाव प्रचार कर रही है. वहीं अब वो धीरे-धीरे लोकसभा के चुनावों की तैयारियों में भी जुटने वाली है. AAP ने अभी कुछ महीने पहले हुए जालंधर लोकसभा के उपचुनाव में बड़ी जीत हासिल की थी. जिसके बाद से ही पंजाब में अब आम आदमी पार्टी 13 सीटों पर जोर आजमाइश करने वाली है.

केजरीवाल और मान इन योजनाओं का करेंगे उद्घाटन


AAP संयोजक अरविंद केजरीवाल और सीएम मान दोआबा में सीवरेज और जल स्वच्छता विभाग की परियोजना, चिकित्सा शिक्षा सुविधा और सेना प्रशिक्षण संस्थान का उद्घाटन करेंगे. वहीं पंजाब सरकार की तरफ से प्रदेश के 23 गांवों की पंचायती भूमि पर खेल सुविधाएं शुरू करने का फैसला किया है. उसकी भी आधारशिला आज रखी जाएगी.

रैली के दौरान रूट किया गया डायवर्ट


होशियारपुर में रैली के दौरान लोगों को असुविधा से बचाने के लिए रूट डायवर्ट किया गया है. होशियारपुर से चंडीगढ़ जाने वालों को यातायात बस स्टैंड से बलवीर कॉलोनी चौक से भंगी चोआ पुल चौक से धोबी घाट चौक से बजवाड़ा अड्डा से टी-प्वाइंट राधा स्वामी सत्संग घर बजवाड़ा से गोल्डन फार्म तक जाएगा. इसके अलावा चंडीगढ़ से होशियारपुर आने वाले चंडीगढ़ बाईपास टी-प्वाइंट, राधा स्वामी सत्संग घर, बजवाड़ा, बजवाड़ा अड्डा, धोबी घाट, भंगी पुल चौक, बलवीर कॉलोनी चौक, बस स्टैंड से होकर जाना होगा.