भुवनेश्वर। ओडिशा में एम्स-भुवनेश्वर के दो आहार केंद्रों पर आज से मरीजों और उनके अटेंडेंट के लिए रात में 5 रुपए में सब्सिडी वाला भोजन उपलब्ध होगा. बीएमसी मेयर सुलोचना दास ने आज सब्सिडी युक्त भोजन प्रणाली का उद्घाटन किया. इन केंद्रों पर प्रतिदिन लगभग 400 भोजन तैयार किए जाएंगे. Read More – Odisha News: भुवनेश्वर में एक व्यक्ति ने ऑन-ड्यूटी ट्रैफिक पुलिसकर्मी को काट लिया, पीड़ित गंभीर रूप से घायल

ऐसे पांच केंद्र प्रमुख अस्पतालों में प्रतिदिन दो बार भोजन उपलब्ध करा रहे हैं. उनमें से एम्स-भुवनेश्वर के पास दो केंद्र एक दिन में 750 भोजन तैयार कर रहे हैं. आज इन दोनों केन्द्रों में रात्रि भोजन व्यवस्था प्रारम्भ कर दी गई है. राज्य और राज्य के बाहर से अस्पतालों में आने वाले मरीजों को फायदा हो सकता है.

उपभोक्ताओं ने कहा कि ओडिशा सरकार की ओर से उपलब्ध कराया जाने वाला किफायती और स्वस्थ भोजन गरीब मरीजों और परिचारकों के लिए बहुत मददगार बन गया है. वर्तमान में बीएमसी क्षेत्र में कुल 11 आहार केंद्र चल रहे हैं. इनमें से तीन ने रात्रि भोजन उपलब्ध कराया था. इन भोजन केन्द्रों में प्रतिदिन लगभग 9,000 भोजन तैयार किए जाते थे. अब इन दोनों केंद्रों पर प्रतिदिन 400 भोजन तैयार किया जाएगा. परिणामस्वरूप, दैनिक भोजन की संख्या 9,000 से 10,000 के बीच पहुंच गई.