Rajasthan News: जयपुर एसीबी टीम ने बीती रात एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए हुए नगर निगम ग्रेटर के पार्षद, प्रवर्तन निरीक्षक (थानेदार) और पुलिस कांस्टेबल को 80 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए पकड़ा है।

इन पर 1 लाख रुपए की रिश्वत मांगने का आरोप है। एसीबी ने पहले पुलिस कांस्टेबल को 80 हजार रुपए की घूस लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया। बाद में कांस्टेबल द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर सब इंस्पेक्टर और पार्षद को गिरफ्तार किया गया। एसीबी की अब तक की जांच में सामने आया कि वार्ड पार्षद उमेश द्वारा कई सालों से इलाके में घर-दुकान बनाने वालों को निगम का डर दिखाकर उनसे पैसे लिया करता था। इसमें प्रवर्तन शाखा के पुलिसकर्मी भी शामिल थे।

एसीबी के डीआईजी डॉ. रवि के अनुसार जयपुर नगर तृतीय इकाई के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हिमांशु के नेतृत्व में शिकायत का सत्यापन कराया गया। जिसके बाद कार्रवाई करते हुए तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर उनसे रिश्वत की राशि को जब्त किया गय।

एसीबी के कार्यवाहक महानिदेशक हेमंत प्रियदर्शी ने आमजन से अपील की है कि वे जायज कार्य के लिए किसी भी जनप्रतिनिधि या सरकारी अधिकारी कर्मचारी को रिश्वत ना दें। अगर कोई रिश्वत की मांग करते हैं तो बेहिचक एसीबी में शिकायत करें।

ये खबरें भी जरूर पढ़ें