भोपाल। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज वनडे क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है। देश भर के अलग-अलग हिस्सों में यज्ञ हवन से लेकर नमाज और दुआएं की जा रही हैं। वहीं मध्य प्रदेश के भी अलग-अलग हिस्सों में क्रिकेट प्रेमी टीम इंडिया की जीत के लिए पूजा-पाठ और हवन का दौर चल रहा है।

इंदौर में भारत की जीत के लिए हो रहा यज्ञ 

चंकी बाजपेयी, इंदौर। क्रिकेट के महा मुकाबले मैं भारत की प्रचंड जीत के लिए पूरे देश में प्रार्थनाएं की जा रही है हवन यज्ञ हो रहे हैं जहां इसी कड़ी में इंदौर के मालवा मिल क्षेत्र स्थित शिव मंदिर और खजराना के श्री गणेश मंदिर में विश्व कप क्रिकेट भारतीय टीम की जीत के लिए हवन यज्ञ कर आहुतियां डाली गई।

इंदौर शहर के मालवा मिल स्थित शिव मंदिर में शिवाजी ग्रुप के लोगों ने भारतीय टीम की तस्वीर लगाकर यज्ञ किया और कहा कि अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हो रहे फाइनल मैच में प्रचंड जीत के लिए यज्ञ किया गया है। वहीं इसी तरह श्री खजराना गणेश मंदिर स्थित पंडित अशोक भट्ट ने बताया कि भारतीय टीम का प्रदर्शन सभी मैचों में अच्छा रहा है जहां इस बार फाइनल मैच जीत कर ऑस्ट्रेलिया को हराकर विश्व कप भारतीय टीम अपने नाम करें इसके लिए भगवान से प्रार्थना की गई है और यज्ञ किया गया।

ग्वालियर में भारत की जीत को लेकर मंदिरों में की जा रही है प्रार्थना

कर्ण मिश्रा ग्वालियर। क्रिकेट वनडे वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मुकाबला आज होने जा रहा है,सभी देशवासियों को बेसब्री से इंतजार है,जब भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम आमने सामने होंगी औऱ भारत की टीम मुकाबला जीतेगी। ग्वालियर में भी क्रिकेट प्रेमी भारतीय टीम की जीत की कामना कर रहे हैं, क्रिकेट प्रेमियों का मानना है कि रोहित शर्मा की विराट टीम वर्ल्ड कप फाइनल जीतने जा रही है। क्रिकेट वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में चौथी बार फाइनल खेल रही टीम भारत पूरे टूर्नामेंट में अजय रही है। भारत की जीत को लेकर मंदिरों में पूजा अर्चना और प्रार्थना की जा रही है। बड़ी संख्या में खेल प्रेमी कोटेश्वर महादेव मंदिर पहुंचे और भारत की जीत के लिए पूजा-अर्चना की। 

आगर मालवा में भी क्रिकेट प्रेमियों में दिखा उत्साह 

मनीष मारू, आगर मालवा।  जिले में भी क्रिकेट वर्ल्ड कप का प्रेम लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है। भारत की जीत के लिए प्रसिद्ध माँ बगलामुखी मन्दिर में पंडितों ने हवन और अनुष्ठान किया और भारतीय टीम की जीत की कामना की। माता के इस मंदिर में हवन अनुष्ठान से विजयश्री का आशीर्वाद मिलने की मान्यता है।

रायसेन में भी दिखी क्रिकेट को लेकर दीवानगी, इंडिया की जीत पर चाय फ्री  

अनिल सक्सेना, रायसेन। यूँ तो पूरी दुनिया क्रिकेट की दीवानी है और इसकी दीवानगी देखते ही बनती है। लेकिन भारत में क्रिकेट को भगवान की तरह ही पूजा जाता है इसलिए यहाँ  के प्रशंसको की दीवानगी की बात ही अलग होती है।  वर्ल्ड कप के फाइनल मुक़ाबले में भारत का सामना ऑस्ट्रेलिया से है इसे लेकर लोगों में बहुत उत्साह है। बहीं भारतीय क्रिकेट टीम के प्रशंसक सलमान हाशमी ने टीम इंडिया के वर्ल्ड कप जीतने पर अपनी होटल में सभी के लिए चाय फ्री की है।

रायसेन में भी लोगों ने अपने अपने स्तर पर जश्न की तैयारियां की है। शहर के इंडियन चौराहे पर स्थित इंडियन टी कार्नर के संचालक सलमान हाशमी ने भारत की जीत की खुशी में सभी लोगों को चाय फ्री की है सलमान बताते हैं जब 2011 में वर्ल्ड कप हुआ था और भारत की टीम ने वर्ल्ड कप अपने नाम किया था उस समय भी उनकी होटल पर सभी लोगों को चाय फ्री पिलाई गई थी इस बार भी जब भारत की टीम फाइनल में पहुंच गई है तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा उन्होंने  भारत की जीत पर फिर से सभी लोगों को चाय फ्री में पिलाने का ऐलान किया है और इसके लिए बाक़ायदा उन्होंने इंडियन क्रिकेट टीम के सभी खिलाड़ियों के पोस्टर भी दुकान पर लगा रखे है।  जिन पर लिखा है की भारत की जीत पर यहाँ चाय बिलकुल फ्री है इसलिए उन्होंने 10 कुण्टल दूध का ऑर्डर भी दे दिया है ताकि इंडियन टीम की जीत के बाद सभी प्रशंसक उनकी दुकान से चाय पीकर ही जाये।

खंडवा में भी भारत-ऑस्ट्रेलिया के मैच को लेकर उत्साह

इमरान खान, खंडवा. वर्ल्ड कप के फाइनल मैच में आज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबला जारी है। खंडवा में भारत और ऑस्ट्रेलिया के मैच को लेकर लोगों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। शहर की टॉकीजो में भारत और ऑस्ट्रेलिया का मैच लाइव दिखाया जा रहा है। बड़ी संख्या में युवा भारत को सपोर्ट करने के लिए यहां मैच देखने पहुंचे हैं। युवा को हाथों में तिरंगा है भारतीय टीम की शर्ट पहने एक_एक रन ,चौका छक्के पर तालिया के साथ जीतेगा इंडिया के नारे लगा रहे हैं।

बैतूल में टीम इंडिया की जीत के लिए व्यापारी ने बांटी मुफ्त पूजा सामग्री

अमित कोड़ले, बैतूल।  वर्ल्ड कप फाइनल को लेकर इंडिया के प्रशंसकों में अलग ही जुनून देखने को मिल रहा है। वर्ल्ड कप में आज होने वाले इंडिया-ऑस्ट्रेलिया के फाइनल मैच में इंडिया की जीत को लेकर बैतूल के एक व्यापारी ने श्रद्धालुओं को मुफ्त में नारियल और अगरबत्ती भेंट कर भगवान से भारत की जीत को लेकर प्रार्थना करने की अपील करी थी। इसके बाद बड़ी संख्या में भक्त व्यापारी की दुकान पर पहुंचे और व्यापारी से नारियल और पूजा सामग्री लेकर मंदिर में पहुंचे। जहां भारत की जीत को लेकर भगवान से भक्तों ने प्रार्थना की है। व्यापारी ने सभी भक्तों से निवेदन किया कि मंदिरों में जा कर पूजा अर्चना करें और भगवान से प्रार्थना करें कि आज होने वाले वर्ल्ड कप में इंडिया विजयी हो।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus