Best prepaid plans with one-year validity: रायपुर. आजकल बाजार में लॉन्च हो रहे अधिकतर स्मार्टफोन डुअल सिम कार्ड स्लॉट के साथ आते हैं. कुछ डिवाइसेज में फिजिकल स्लॉट के साथ eSIM सपोर्ट भी मिलता है. मोबाइल फोन यूजर्स अपनी सुविधा के लिए मल्टीपल सिम कार्ड का इस्तेमाल करते हैं और पिछले कुछ सालों से यह एक आम बात हो गई है. आमतौर पर प्राइमरी सिम कार्ड को यूजर्स अपने पर्सनल कॉन्टैक्ट जबकि सेकेंडरी सिम कार्ड को बिजनेस पर्पज के लिए इस्तेमाल करते हैं. अगर आप भी दो सिम कार्ड रखते हैं और सेकेंडरी कार्ड के लिए कम से कम पैसा खर्च करना चाहते हैं ताकि आपकी सिम एक्टिव रह सके. हम आपको बता रहे हैं Airtel, Jio, Vi और BSNL के कुछ सबसे किफायती प्लान के बारे में…

Airtel का सबसे किफायती एनुअल प्लान (Best prepaid plans with one-year validity)

प्रीपेड यूजर के लिए एयरटेल का 1,799 रुपये का रिचार्ज प्लान कई लाभ के साथ आता है, जिसमें 365 दिनों की वैलिडिटी, फ्री अनलिमिटेड कॉलिंग, 3,600 एसएमएस और 24 जीबी 4 जी डेटा शामिल है. इस प्लान की कीमत सिर्फ 150 रुपये प्रति माह से कम है, एयरटेल इसके अलावा कई और बेफिट्स भी देता है. इसमें विंक म्यूजिक सब्सक्रिप्शन हैलो ट्यून्स का फ्री एक्सेस मिलता है.

Vi का सबसे किफायती रिचार्ज प्लान (Best prepaid plans with one-year validity)

1,799 रुपये की कीमत वाला वीआई का वार्षिक रिचार्ज प्लान 365 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है। इसमें अनलिमिटेड कालिंग , 24 जीबी 4 जी डेटा और 3,600 एसएमएस मिलते हैं. इसके अलावा, यूजर को वीआई फिल्मों और टीवी तक फ्री पहुंच मिलता है. हालिया रिपोर्ट के अनुसार, 2022 तक भारत में 140 मिलियन से अधिक डुअल सिम यूजर थे. रिपोर्ट बताती है कि बढ़ते टैरिफ से डुअल सिम कार्ड यूजर की संख्या में धीरे-धीरे गिरावट आ सकती है.

BSNL का सबसे किफायती रिचार्ज प्लान (Best prepaid plans with one-year validity)

BSNL यूजर्स के लिए 365 दिनों का बेहद किफायती प्लान पेश करती है. यह कंपनी की अधिकारिक वेबसाइट या नजदीकी रिटेलर से 1515 रुपये में एक्टिवेट करवाया जा सकता है. इस प्लान में आपको 365 दिनों की वैलिडिटी मिलती है. प्लान के साथ डेली बेसिस पर 2GB डेटा दिया जाता है. मिलने वाला डेली 2GB डेटा खत्म होने के बाद भी आपका इंटरनेट कनेक्शन बंद नहीं होगा. मगर स्पीड यहां पर घटकर 40kbps रह जाती है. कुल इंटरनेट बेनिफिट की बात करें तो इस प्लान में आपको पूरा 730GB डेटा मिलता है.

Jio का सबसे किफायती रिचार्ज प्लान (Best prepaid plans with one-year validity)

अपने किफायती प्लान के लिए मशहूर जियो का रिचार्ज प्लान 1,559 रुपये से शुरू होता है, जो 336 दिन (11 महीने) की वैलिडिटी प्रदान करता है. प्लान में 24 जीबी डेटा, अनलिमिटेड वॉयस कॉल और 3,600 एसएमएस (प्रति दिन 100 तक सीमित) शामिल हैं. इसके अलावा, 5G यूजर बिना किसी डेटा सीमा के अनलिमिटेड डेटा एक्सेस का आनंद लेते हैं. यह योजना JioTV, JioCinema और JioCloud सर्विस तक पहुंच भी प्रदान करती है.