स्पोर्ट्स डेस्क. क्रिकेट विश्व कप फाइनल (ICC Cricket World Cup 2023 final) में ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के हाथों छह विकेट की हार के गम से भारतीय खिलाड़ी अभी उबरे भी नहीं थे कि मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) के लिए एक और बुरी खबर सामने आ गई. दरअसल, शमी की मां अमन आरा (Anum Ara) को रविवार को विश्व कप फाइनल के दौरान तबियत बिगड़ने पर उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले (Amroha, UP) स्थित सहसपुर गांव के अस्पताल में भर्ती (Hospitalized) कराया गया, जहां उनकी हालत स्थिर है. शमी की मां फाइनल में अपने बेटे को खेलते हुए देख रही थीं और गांव वालों के साथ भारत की जीत की प्रार्थना कर रही थीं. इसी दौरान अचानक उनकी तबीयत बिगड़ गई और बेचैनी और बुखार की शिकायत के बाद उन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया.

बता दें कि, शमी के रिश्तेदारों और दोस्तों ने उनकी मां की तबीयत बिगड़ने पर बिना समय गंवाए उन्हें तुरंत स्थानीय अस्पताल ले गए, जहां से बेहतर इलाज के लिए उन्हें हेल्थ सेंटर में ट्रांसफर कर दिया गया. ताजा अपडेट्स के अनुसार, शमी की मांग की तबीयत अब बेहतर और उनकी हालत अब स्थिर है. रिपोर्ट के अनुसार, शमी की कजिन मुमताज ने बताया कि उन्हें बुखार और बेचैनी के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया था. अब उनकी स्थिति सामान्य है.

भारतीय टीम के फाइनल में पहुंचने पर शमी के अमरोहा स्थित गांव में जश्न का माहौल था. उनके अपने लड़के शमी ने भारत को फाइनल में पहुंचाने में अहम योगदान दिया था. गांव और अमरोहा के विभिन्न हिस्सों में शमी को फाइनल में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को आउट करते हुए देखने के लिए बड़ी-बड़ी स्क्रीनें लगाई गई थीं. लेकिन जैसे ही ऑस्ट्रेलिया ने फाइनल में डोमिनेट करना शुरू किया, मूड बदल गया और लोगों का शोर प्रार्थनाओं में बदल गया. 33 वर्षीय शमी इस विश्व कप के सबसे सफल गेंदबाज रहें, जिन्होंने 7 मैचों में 24 विकेट लेकर भारत को खिताबी मुकाबले में पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें