रायपुर. 3 दिसंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव की मतगणना पर पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा, 3 दिसंबर को परिणाम का इंतजार सभी को है. कार्यकर्ताओं की मेहनत और केंद्रीय नेतृत्व ने भी पर्याप्त समय दिया. पहले और दूसरे चरण के अभियान जिस तरह चले हैं, बीजेपी की स्पष्ट बहुमत के साथ सरकार बनेगी. हर क्षेत्र से सर्वे और कार्यकर्ताओं से चर्चा के बाद निष्कर्ष यही निकला है. कम से कम 52 से 54 सीटों पर भाजपा जीत रही और भाजपा की सरकार बनेगी.

मंत्री टीएस सिंहदेव के चुनाव नहीं लड़ने और सीएम उम्मीदवारी पर पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने तंज कसा है. उन्होंने कहा कि वह सही बोल रहे हैं, उनके मन की पीड़ा है. पांच साल से वह इंतजार कर रहे हैं. यह वादा कर उनको पांच साल घुमा कर रख दिया गया, पर उनकी भी इच्छा गलत समय पर जागृत हुई है. अब बीजेपी की सरकार बन रही है.

कांग्रेस में अंतर्द्वंद्व पर रमन सिंह ने कहा, कांग्रेस में अंतर्द्वंद्व पूरे चुनाव के दौरान दिखा. जितने बड़े नेता थे वह अपने विधानसभा छोड़कर कहीं नहीं गए. एक विधानसभा में बांधकर उन्हें रखा गया. अब उनके मन की पीड़ा और आक्रोश झलक रही है. दीपक बैज के महिलाओं को वोट देने के बयान पर रमन सिंह ने कहा, महिलाओं का रुझान बीजेपी की योजना और घोषणा पत्र पर है. कांग्रेस की वादाखिलाफी के आक्रोश को प्रकट किया है. महिलाओं को छला गया और ठगा गया. महिलाओं ने गुस्से में आकर शानदार मतदान किया है. यह परिवर्तन का वोट है, जो महिलाओं ने दिया.

ट्रेनों के रद्द होने पर पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा, यह अस्थाई व्यवस्था है. जब ट्रैक पूरा होगा तो सबकी दिक्कतें दूर होगी. रेल मंडल से संपर्क में हैं. जल्द से जल्द छत्तीसगढ़ की सुविधा बहाल होगी. क्या मुख्यमंत्री पद के लिए रमन सिंह करेंगे दावेदारी..? इस पर रमन सिंह ने कहा, चेहरा बीजेपी ने तय नहीं किया है. सामूहिक नेतृत्व हमने पहले से तय किया है. विधायक दल की बैठक में चयन हो जाएगा, उसमें कहीं विलंब नहीं होगा.