ऋषिकेश. दिसंबर में आयोजित होने वाले इन्वेस्टर्स समिट को देखते हुए एयरपोर्ट से सटे जौलीग्रांट के मुख्य बाजार का सौंदर्यीकरण का कार्य शुरू हो गया है. रविवार को एयरपोर्ट और भानियावाला के बीच मार्ग का डामरीकरण और रंगाई-पुताई आदि का कार्य किया गया.

लोनिवि ने जौलीग्रांट मुख्य बाजार के मार्ग पर डामर किया. दुकानों के आगे से कंक्रीट और मिट्टी हटाकर मार्ग की कई जगहों पर चौड़ा किया गया. वहीं, एमडीडीएम की ओर से दुकानों पर एक जैसा रंग किया जा रहा है. दुकानों के ऊपर से पुराने बोर्ड हटाकर नए बोर्ड भी लगा दिए गए हैं. जिन पर एक जैसे रंग से दुकानदारों के नाम आदि लिखे जाएंगे.

यह भी पढ़ें: देहरादून: एम्स के चिकित्सकों ने ईजाद की गैस्ट्रोपेरेसिस रोग को जड़ से खत्म करने को नई दवा, मानी जाती है लाइलाज!

भानियावाला से लेकर एयरपोर्ट तिराहे तक डिवाइडर के बीच में खाली स्थानों में लगाए गए पुराने पौधों को हटाकर फूलदार पौधे लगाने का कार्य शुरू किया जा रहा है. जिससे मार्ग अच्छा दिखे. पूरे मार्ग पर लाइट लगाई जाएंगी. एयरपोर्ट टोल बैरियर के पास से ऋषिकेश मार्ग टी प्वाइंट तक करीब डेढ़ किलोमीटर मार्ग को वीआईपी मूवमेंट के दौरान पहले ही ठीक कर दिया गया था.

रानीपोखरी मार्ग का सौंदर्यीकरण

जी-20 समिट के दौरान एयरपोर्ट से लेकर रानीपोखरी डांडी तक मई-जून में ऋषिकेश मार्ग और बाजार का सौंदर्यीकरण किया जा चुका है. मार्ग के बीच डिवाइडर पर पौधे लगाकर पूरे बाजार से अतिक्रमण हटाकर एक जैसा रंग किया जा चुका है. अब जौलीग्रांट-भानियावाला में सौंदर्यीकरण कार्य शुरू किया जा रहा है.