रायपुर- पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी की अस्थि कलश यात्रा के दौरान ठहांके लगाने वाले सरकार के कद्दावर मंत्री अजय चंद्राकर को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की घुड़की मिलने की खबर है. बताते हैं कि डोंगरगढ़ में अटल विकास यात्रा का शुभारंभ करने पहुंचे शाह ने दोपहर के लंच के दौरान अजय चंद्राकर पर नाराजगी जाहिर करते हुए उन्हें संयमित रहने की नसीहत दी है. प्रत्यक्षदर्शियों ने इस घटना की पुष्टि की है. सूत्र बताते हैं कि अमित शाह ने चंद्राकर से कहा कि ऐसी हरकतों से पार्टी की भद्द पिटती है, आधे घंटे रूक नहीं सकते थे.

गौरतलब है कि अटल बिहारी बाजपेयी की अस्थि कलश यात्रा जब रायपुर पहुंची थी, तब मंचीय कार्यक्रम के दौरान सरकार के दो कद्दावर मंत्रियों अजय चंद्राकर और बृजमोहन अग्रवाल की मंच पर की गई हंसी-ठिठोली का वीडियो जमकर वायरल हुआ था. देश भर से आई तीखी प्रतिक्रिया के बाद बीजेपी आलाकमान ने भी इस पर गहरी नाराजही जाहिर की थी.
यह पहला मौका नहीं है, जब राष्ट्रीय अध्यक्ष ने मंत्री अजय चंद्राकर को घुड़की पिलाई हो. इससे पहले भी पिछले साल अपने प्रवास के दौरान बीजेपी प्रदेश कार्यालय में लाइब्रेरी का उद्घाटन किए जाने के दौरान भी अमित शाह की गहरी नाराजगी चंद्राकर को लेकर देखने मिली थी. अजय चंद्राकर ने उस वक्त अमित शाह को सलाह दी थी कि किताब पढ़ते हुए तस्वीर खिंचा ले. इस पर शाह ने नाराजगी भरे स्वर में कहा था कि मंत्री जी ज्यादा एक्साइटेड मत होइए, मैं कई फोटो खिंचवा चुका हूं. इसके ठीक बाद श्यामाप्रसाद मुखर्जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के दौरान चंद्राकर फोटोग्राफर और शाह के बीच आए गए थे, इस पर भी राष्ट्रीय अध्यक्ष थोड़े उखड़े नजर आए थे.