IPL 2024: आईपीएल 2024 से पहले गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. गंभीर एक बार फिर मैदान में जलवा बिखेरने को बेकरार हैं. इतना ही नहीं गंभीर ने तो अपना जर्सी नंबर तक बता दिया है. साथ ही ट्वीट कर एक पोस्ट भी लिखा है, जो क्रिकेट जगत में चर्चा का विषय बन गया है.

बता दें कि, गौतम गंभीर लखनऊ सुपर जायंट्स टीम के मेंटर की भूम‍िका में अब नहीं नजर आएंगे. अब गंभीर अपनी पुरानी टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के मेंटर बनेंगे. हालांकि, आईपीएल 2023 खत्म होने के बाद गौतम गंभीर ने शाहरुख खान से मुलाकात की थी, इसके बाद इस बात के कयास लगाए जाने लगे थे कि वो उस आईपीएल टीम के साथ जुड़ सकते हैं, जिसे उन्होंने कभी खुद अपनी कप्तानी में आईपीएल चैम्प‍ियन बनाया था.

केकेआर के सीईओ वेंकी मैसूर ने घोषणा की कि पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर केकेआर में “मेंटर” के रूप में लौटेंगे और मुख्य कोच चंद्रकांत पंडित के साथ मिलकर काम करेंगे.

गंभीर ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म X पर एक पोस्ट ल‍िखकर कहा, मेरी लखनऊ सुपर जायंट्स के साथ जर्नी खत्म हो गई है. मुझे लखनऊ के ख‍िलाड़‍ियों, कोच, सपोर्ट स्टाफ और टीम से जुड़े प्रत्येक शख्स से सपोर्ट मिला. मैं डॉ संजीव गोयनका (लखनऊ टीम के माल‍िक) को थैंक्स कहना चाहूंगा. गंभीर ने आगे लि‍खा- डॉ गोयनका की लीडरश‍िप शानदार रही, मैं उम्मीद करता हूं कि लखनऊ की टीम आगे भी अच्छा करेगी, वो LSG फैन्स को गर्व महसूस करवाएगी. टीम को ऑल द बेस्ट.

वापसी पर बोलते हुए गंभीर ने कहा, मैं इमोशनल व्यक्ति नहीं हूं और कई चीजें मुझे प्रभावित नहीं करतीं, लेकिन केकेआर के साथ जुड़ना अलग है. मैं वहीं वापस आ गया है जहां से यह सब शुरू हुआ था. आज, जब मैं एक बार फिर उस पर्पल और गोल्ड रंग की जर्सी पहनने के बारे में सोच रहा हूं तो मेरे गले में थोड़ा भारीपन है और दिल में आग है. मैं न केवल केकेआर में वापस आ रहा हूं बल्कि मैं ‘सिटी ऑफ जॉय’ में भी वापस वापस आ रहा हूं. मैं वापस आ गया हूँ…मैं हंग्री हूं… मेरी टीशर्ट नंबर 23 होगी…आमी केकेआर.

केकेआर में गंभीर का स्वागत करते हुए, शाहरुख खान ने कहा, गौतम हमेशा फैम‍िली का पार्ट रहे हैं. हमारे कप्तान एक “मेंटर” के रूप में और एक अलग अवतार में घर वापस आ रहे हैं. उनकी बहुत कमी महसूस हुई और अब हम सभी आगे देख रहे हैं. चंदू सर (चंद्रकांत पंड‍ित) और गौतम टीम केकेआर के साथ मैज‍िक क्रिएट करेंगे.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें