मनीषा त्रिपाठी, भोपाल। प्रदेश के मौसम में आ रहे बदलाव के कारण शहर में बुखार के मरीजों की संख्या बढ़ते जा रही है। बुधवार को राजधानी भोपाल के तीन बड़े अस्पतालों की ओपीडी की संख्या 280 के करीब रही। इनमें से बुखार से पीड़ितों की संख्या 450 से उपर रही। वहीं वायरल के साथ डेंगू भी दर्द दे रहा है। इसका आंकड़ा 778 तक पहुंच गया है।

जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहा मासूम: दिल में छेद, ब्रेन में भरा पानी, पिता ने लगाई मदद गुहार, सांसद ने दिलाया भरोसा

जेपी अस्पताल में बढ़े बुखार के मरीज
जेपी अस्पताल में मंगलवार को वायरल बुखार से पीड़ित 217 मरीज और बुधवार को 225 मरीज ओपीडी में आए। मिली जानकारी के अनुसार इनमें डेंगू के लक्षण वाले मरीज भी शामिल थे। वहीं वायरल बुखार ने बच्चों से लेकर बड़ों तक को अपनी चपेट में ले रखा हैं। इनमें कुछ मरीज के पेट दर्द और दस्त जैसी शिकायतें भी सामने आ रही हैं। ऐसे में मरीजों की प्लेटलेट काउंट की भी निगरानी कराई जा रही है, जिससे वायरल के संग डेंगू की पहचान हो सके।

AIIMS में नर्सिंग स्टाफ का धरना जारी: नर्स ने लगाए कई गंभीर आरोप, विवाद का VIDEO वायरल, डॉक्टरों ने किया खारिज

बतादें कि, जिन मरीजों में प्लेटलेट कम हो रही है, उनको डेंगू की जांच की सलाह भी दी जाती है। जेपी अस्पताल के सिविल सर्जन डा. राकेश श्रीवास्तव ने बताया कि 24 घंटे इमरजेंसी को चालू रखा गया है। ओपीडी के बाद इमरजेंसी में आने वाले मरीजों को परामर्श के बाद अगर जरूरी होता है तो भर्ती करने की सुविधा दी जा रही है। वहीं स्वास्थ विभाग की टीमें घर घर जा कर जांच भी कर रही हैं। साथ ही लापरवाही मिलने पर लोगों पर जुर्माना भी लगाया जा रहा है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus