पंकज सिंह भदौरिया,दंतेवाड़ा. जिले के किरंदुल थाने इलाके में डीआरजी पुलिस की नक्सलियों के साथ मुठभेड़ हुई है. जिसमें 3-4 नक्सलियों के घायल होने का दावा कर रही है. एक नक्सली को पुलिस ने मुठभेड़ होने के बाद गिरफ्तार कर लिया है. यह मुठभेड़ मड़कमीरास – समलवार की पहाड़ी में हुई है. इस घटना की पुष्टि एसडीओपी धीरेन्द्र पटेल ने की है.

जानकारी के मुताबिक घायल हुआ नक्सली का नाम भीमा बताया जा रहा है. घायल नक्सली सन्त्री डियूटी पर तैनात था. नक्सली को सुरक्षा बल द्वारा किरंदुल अस्पताल लाया जा रहा है. जहां उसका इलाज करवाया जाएगा. मुठभेड़ के बाद से इलाके में सर्चिंग तेज कर दी गई है. 3-4 घायल हुए नक्सलियों की तलाश की जा रही है. हालांकि घटना बीती रात की बताई जा रही है.

पुलिस के अनुसार मुठभेड़ उस वक्त हुई जब सुरक्षा बल के जवान सर्चिंग पर निकले हुए थे. तभी पहाड़ी से बैठे नक्सलियों ने जवानों को देखकर फायरिंग करना शुरु कर दिया. जिसके बाद जवाबी कार्रवाई करते हुए जवानों ने भी फायरिंग करना शुरु किया. मुठभेड़ के दौरान दोनों ओर से ताबड़तोड़ फायरिंग हुई जिसमें कई नक्सली घायल हो गए है. वहीं एक नक्सली को पकड़ने में सफलता भी मिली है. बाकि नक्सली जंगलो का और रात के अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकले.