लखनऊ. राजधानी के राजाजीपुरम इलाके के निवासी आईएसआई जासूसों को फंडिंग करने वाले वसीउल्लाह की पांच दिन की पुलिस कस्टडी रिमांड मंजूर कर ली गयी है. एटीएस के अनुरोध पर राजधानी स्थित विशेष अदालत ने उसे 23 से 27 नवंबर तक एटीएस के सुपुर्द करने का आदेश दिया है. एटीएस ने उसे सोमवार को पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया था.

संबंध में एडीजी एटीएस मोहित अग्रवाल ने बताया कि आईएसआई जासूस शैलेश कुमार उर्फ शैलेंद्र सिंह चौहान आदि को पाकिस्तानी हैंडलर्स के इशारे पर फंडिंग करने वाले वसीउल्लाह की बीते एक माह से तलाश की जा रही थी. शैलेश की गिरफ्तारी के बाद उसके बैंक खातों की पड़ताल में वसीउल्लाह के बारे में सुराग मिला था.

बता दें कि वह साइबर अपराध के एक ऑनलाइन ग्रुप का सदस्य होने की वजह से आईएसआई हैंडलर्स के संपर्क में आया था. जिसके बाद वह पैसा कमाने के लालच में शैलेश समेत कई आईएसआई जासूसों को पैसा देने के लिए अपने बैंक खाते का इस्तेमाल करने लगा.

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी का मथुरा दौरा, कांग्रेस जिलाध्यक्ष को पुलिस प्रशासन ने किया नजरबंद

इसके बाद रिमांड के दौरान उससे आईएसआई के हैंडलर्स के बारे में पूछताछ की जाएगी. साथ ही, यह पता लगाया जाएगा कि उसके बैंक खाते में किसके खाते से पैसा आता था और वह किन जासूसों को भेजा गया. एटीएस ने उसके पास से बरामद दो मोबाइल फोरेंसिक जांच के लिए भेज दिए हैं.