हेमंत शर्मा, चंकी बाजपेई, इंदौर. मध्य प्रदेश के इंदौर में चेंबर में कचरा फेंकने को लेकर दो पक्षों में जमकर खूनी संघर्ष की घटना सामने आई है. जिसमें दोनों पक्षों को करीब आधा दर्जन लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने मोर्चा संभालते हुए घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है. पुलिस ने पूरे मामले में प्रकरण दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है.

Exclusive: अपराधियों की बन रही डिजिटल कुंडली, पैरोल पर छूटे आरोपियों पर पुलिस की तकनीकी नजर

पूरा घटना आजाद नगर थाना क्षेत्र स्थित मुसाखेड़ी की कॉलोनी की है. जहां आमने-सामने रहने वाले दो पक्षों में कचरा फेंकने को लेकर विवाद हो गया. जिसके चलते दोनों पक्षों में जमकर खूनी संघर्ष हुआ. इस विवाद में कुल 6 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. जिनमें से एक पक्ष ने डीसीपी आदित्य मिश्रा से मुलाकात कर शिकायत की है. वहीं दूसरे पक्षी ने भी थाने पर शिकायत की है.

घर से स्कूल जा रही नाबालिग छात्रा से रेप, पड़ोसी युवक ने वारदात को दिया अंजाम 

दोनों ही पक्षों के घायलों का इलाज हॉस्पिटल में जारी है, तो वहीं पूरे मामले में पुलिस ने दोनों ही पक्षों के के अनुसार मारपीट सहित विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज किया है. बताया जा रहा है कि 14 सालों से बच्चों को खेलने को लेकर दुश्मनी हुई थी. जो आज तक चली आ रही है. दोनों परिवारों के बीच पहली बार आजाद नगर में शिकायत 2009 में हुई थी. दोनों ही परिवार ने मारपीट की धाराओं में मामले दर्ज करवाए थे, लेकिन आमने-सामने रहने के कारण दोनों ही परिवार आपस में समझौते कर लेते हैं और उसके बाद फिर छोटी सी बातों पर बड़े विवाद शुरू हो जाते हैं.

देवउठनी एकादशी के दिन यहां लगता है गधों का अनूठा मेला, दांत देखकर शाहरुख, सलमान, कटरीना की लगाई जाती है कीमत

इस बार विवाद इतना बढ़ गया कि दोनों के बीच खूनी संघर्ष हो गया. दोनों ही परिवार के लोग इसमें गंभीर घायल हुए हैं. पूरे मामले में राजू सूर्यवंशी धर्मेंद्र गीता महेंद्र डीसीपी जोन 1 के पास शिकायत लेकर पहुंचे थे. इसके बाद डीसीपी आदित्य मिश्रा ने पूरे मामले की थाना प्रभारी से जानकारी ली, तो पता चला कि दोनों के बीच लंबे समय से विवाद चल रहे है. इन्हीं विवादों के कारण एक दूसरे पर मारपीट की एफआईआर दर्ज करवाते हैं और आपस में समझौता भी कर लेते हैं.

बलवीर सिंह ठाकुर, कालू ठाकुर और कृष्ण ठाकुर सूर्यवंशी परिवार के घर के सामने रहते हैं. ठाकुर परिवार में भी दो लोगों के सिर में गंभीर चोट आई है. वहीं सूर्यवंशी परिवार के चार लोगों को सिर में गंभीर चोट लगी हैं. पूरे मामले में डीसीपी ने जांच के आदेश दिए हैं. एक पक्ष का आरोप है कि छोटी जाति का होने का कारण क्षेत्र में रहने वाले बड़ी जाति के लोग आए दिन विवाद करते हैं. पुलिस ने पूरे मामले में बारीकी से जांच पड़ताल कर रही है और पूरे विवाद को संज्ञान में लिया है. एक पक्ष राजू सूर्यवंशी, गीताबाई, धर्मेंद्र को आरोपी बनाया है तो वहीं दूसरी पक्ष में बलवीर ओर कालू सहित अन्य लोगों को आरोपी बनाया गया है.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus