बिलासपुर. प्रदेश में एक बार फिर लिपिक कर्मचारी संघ अपनी मांगों को लेकर आंदोलन की राह पर निकल पड़े हैं. लिपिक कर्मचारी संघ अपनी वेतन विसंगति की मांग को लेकर अटल विकास यात्रा के दौरान बिलासपुर में मुख्यमंत्री रमन सिंह से मुलाकात कर मांगों को रखा. लेकिन मुख्यमंत्री द्वारा कोई ठोस आश्वासन नहीं दिया गया. जिसके बाद लिपिक कर्मचारी संघ ने 7 सितंबर से पूरे प्रदेशभर में कामकाज ठप्प कर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का ऐलान किया है.

फाइल फोटो

प्रदेश लिपिक संघ के महामंत्री रोहित तिवारी ने एक प्रेस कांफ्रेंस करते हुए कहा कि प्रशासन ने अभी तक उनकी मांगों को लेकर कोई भी आश्वासन नहीं दिया है. कई दफा महारैली करते हुए विरोध प्रदर्शन किया. मुख्यमंत्री से मिलकर अपनी मांगों को लेकर बात भी की, लेकिन मुख्यमंत्री द्वारा कोई भी ठोस आश्वासन नहीं दिया गया है. जिसके बाद कल से वो प्रदेशभर में शासन का कामकाज ठप्प कर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की घोषणा की है.

बता दें कि लिपिक कर्मचारियों ने राजनांदगांव में रैली निकालकर प्रदर्शन किया था. इस दौरान प्रदेश भर के अलग- अलग जगह से आए हुए करीब 10 हजार के अधिक लिपिक कर्मचारी मौजूद थे. कर्मचारियों ने अपनी मांगों को लेकर महापौर एंव पूर्व सासंद मधुसुदन यादव को ज्ञापन भी सौंपा था. जिसके बाद महापौर ने मांगों को पूरा करवाने का आश्ववासन भी दिया था. राजनांदगांव सांसद अभिषेक सिंह ने इनकी मांगों लेकर राज्य शासन तक पहुंचाने का आश्वासन दिया है. और कहा कि जितना जल्दी हो सकेगा मैं मांगों को पूरा करवाने की कोशिश करुंगा. इसके बावजूद भी कोई कार्रवाई नहीं की गई है.

लिपिक कर्मचारियों ने कहा था कि 6 सितंबर तक मांग पूरी नहीं होने पर 7 सितंबर से प्रदेशभर के लिपिक सरकारी कामकाज ठप कर अनिश्चितकालीन आंदोलन की राह पर चले जाएंगे. जिसके बाद संघ ने कल से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की घोषणा कर दी है.

देखें वीडियो…

[embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=wjHJ_Mxaruw[/embedyt]