इमरान खान, खंडवा। मध्य प्रदेश की तीर्थ नगरी ओंकारेश्वर में हर साल की तरह इस साल भी कार्तिक मास में “लघु पंचकोशी यात्रा” का आगाज आज से हो गया है। यह यात्रा आगामी 27 नवंबर तक जारी रहेगी। इस दौरान ओंकारेश्वर से शुरू होकर यह यात्रा खंडवा और खरगोन जिले के नर्मदा तटों से होते हुए वापस ओंकारेश्वर पहुंचेगी। जहां यात्रा का पारण होगा।

धूमधाम से निकली बाबा महाकाल की सवारी: चांदी की पालकी में सवार होकर नगर भ्रमण पर निकले, राजाधिराज ने जाना प्रजा का हाल

अनुमान लगाया जा रहा है कि इस यात्रा में 1 लाख से अधिक श्रद्धालु शामिल होंगे। जिसके चलते ओंकारेश्वर और ममलेश्वर ज्योतिर्लिंग मंदिर में दर्शन करने वाले श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ पड़ेगी। जिसके लिए मंदिर परिसर में अलग-अलग पॉइंट पर पुलिस कर्मी तैनात रहेंगे। वहीं नर्मदा घाटों पर स्नान के दौरान श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए होमगार्ड और गोताखोरों की टीम तैनात रहेगी।

MP में छठ पर्व की धूम: निर्जला व्रतधारी महिलाओं ने डूबते सूर्य को दिया अर्घ्य, छठी मईया के गीत से मनमोहक रहा घाट का वातावरण

मांधाता थाना प्रभारी बलजीत सिंह बिसेन ने बताया कि पंचकोशी यात्रा को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। जिससे श्रद्धालुओं को किसी तरह की कोई समस्या का सामना न करना पड़े। पूरे समय पुलिसकर्मी श्रद्धालुओं के लिए तैनात रहेंगे।

धर्म-कर्मः साल में एक बार खुलता है चाैथ माता मंदिर, महिलाओं को भेंट में दी जाती है देवी कामाख्या का सिंदूर

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus