रोहित कश्यप,मुंगेली. डेंगू अब पूरे राज्य में अपना कहर बरपा रहा है. इसकी चपेट में आने से भिलाई में जहां कई दर्जन लोगों की मौत हो चुकी है, तो वहीं अन्य जिलों में भी डेंगू पीड़ित कई लोगों की जाने जा चुकी है. अब मुंगेली में भी डेंगू ने दस्तक दे दी है और यहाँ भी इसका कहर बरपना चालू हो गया है. यहां पदस्थ डॉ. एस के कंवर का पुत्र पुष्पराज सिंह जो कि भिलाई में इंजीनियरिंग का छात्र है डेंगू के चपेट में आ गया. जिला अस्पताल मुंगेली के प्राथमिक टेस्ट में डॉक्टर पुत्र को डेंगू का पॉजिटिव मरीज पाया गया है.

दरअसल स्वास्थ्य विभाग भले ही डेंगू के रोकथाम के कारगर उपाय करने की बजाय बदनामी के डर से आंकड़े छिपाने में लगे है मगर हकीकत तो यह है कि जिले में डेंगू ने पूरी तरह से पैर पसार लिया है. जिले के निजी अस्पतालों में आधा दर्जन डेंगू के संदिग्ध मरीजों का उपचार चल रहा है, तो वहीं कई लोगों को उपचार के बाद छुट्टी भी दे दी गई है. वही सरकारी अस्पतालो में रोजाना डेंगू के संदिग्ध मरीज पहुंच रहे जिन्हें डॉक्टर बिलासपुर सिम्स रेफर कर दे रहे है, तो कइयो को निजी अस्पताल का रास्ता दिखाकर पल्ला झाड़ रहे है

यहां तक गकी बदनामी के डर से जिले को डेंगू मुक्त बताने की कोशिश कर रह रहे. मगर स्वास्थ्य विभाग के दावे उस वक्त खुल गई जब जिला अस्पताल मुंगेली में पदस्थ डॉ एस के कंवर का पुत्र पुष्पराज सिंह जो कि भिलाई में इंजीनियरिंग का छात्र है डेंगू के चपेट में आ गया. जिला अस्पताल मुंगेली के प्राथमिक टेस्ट में डॉक्टर पुत्र को डेंगू का पॉजिटिव मरीज पाया गया है. हालांकि आगे की जांच के लिए ब्लड सैंपल बिलासपुर भेजा गया है.

इस बात की जानकारी देते हुए खुद डॉक्टर कंवर ने बताया कि बहरहाल उनके पुत्र का इलाज मुंगेली के जिला अस्पताल में चल रहा है. फिलहाल अभी वह खतरे से बाहर है. इधर डॉक्टर पुत्र के डेंगू के चपेट में आने की जानकारी होते है स्वास्थ्य विभाग विभाग और पूरे शहर में हड़कंप मचा हुआ है.