Rajasthan Assembly Election: 25 नवंबर को 25 नवंबर श्रीगंगानगर जिले में इस बार 5 ही सीटों पर चुनाव होंगे। दरअसल करणपुर विधानसभा के कांग्रेस प्रत्याशी गुरमीत सिंह कुन्नर का बीमारी के बाद निधन हो गया था। जिसके बाद चुनाव आयोग ने चुनाव स्थगित कर दिए। इसी के साथ ही श्रीगंगानगर जिले में अब 1449 की बजाय 1200 मतदान केंद्रों पर ही मतदान होंगे।

विधानसभा चुनाव शांतिपूर्ण रूप से संपन्न करवाने के लिए प्रशासन ने भी अपनी तैयारियां पूरी कर ली है। जिला निर्वाचन अधिकारी और जिला कलेक्टर अंशदीप के अनुसार सादुलशहर और गंगानगर विधानसभा क्षेत्र के लिए चार-चार फ्लाइंग स्क्वायड तैयार किए गए हैं।

इसी के साथ ही सूरतगढ़, रायसिंहनगर और अनूपगढ़ में तीन-तीन फ्लाइंग स्क्वायड तैनात किए गए हैं। श्रीगंगानगर की पांचों विधानसभाओं में 122 पुलिस मोबाइल पार्टी भी तैनात की गई है। ये सभी चुनाव प्रक्रीय के संपन्न होने के और मतदान दलों के रवाना होकर अपने गंतव्य तक पहुंचने तक गश्त करेंगे।

जिला निर्वाचन अधिकारी के अनुसार मतदान केंद्रों पर पुलिस के जवान, होमगार्ड के अलावा सीएपीएफ के जवान भी तैनात रहेंगे। संवेदनशील और अति संवेदनशील मतदान केंद्रों पर अतिरिक्त जाप्ता भी तैनात किया जाएगा।

सादुलशहर, गंगानगर, सूरतगढ़, रायसिंहनगर और अनूपगढ़ विधानसभा में 603 मतदान केंद्रों पर वेबकास्टिंग की सुविधा रहेगी। 11 मतदान केंद्रों पर वीडियोग्राफी की व्यवस्था भी की गई है।

ये खबरें भी जरूर पढ़ें