IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) के आगामी सीजन की तैयारी शुरू हो चुकी है. इस लुभावनी टी20 लीग के लिए मिनी ऑक्शन से पहले फ्रेंचाइजियों द्वारा खिलाड़ियों को ट्रेड किया जा रहा है. एक ओर, जहां टीमें खिलाड़ियों को बदलने पर सोच-विचार कर रही है, वहीं मौजूदा चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को बड़ा झटका लगा है. टीम के स्टार ऑलराउंडर और इंग्लैंड टेस्ट टीम के कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) आईपीएल के अगले सीजन में नहीं खेलेंगे.

बता दें कि, स्टोक्स ने आईपीएल 2024 में खेलने के लिए खुद को अनुपलब्ध बताया है. सीएसके ने इसकी जानकारी दी है. हालांकि, सीएसके टीम स्टोक्स को रिलीज करने के बारे में पहले से ही सोच रही थी, लेकिन इंग्लिश खिलाड़ी (English player) ने खुद इस सीजन खेलने से मना कर दिया है. सीएसके टीम ने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर कर बताया कि स्टोक्स वर्कलोड मैनेजमेंट और फिटनेस की वजह से अगले सीजन में नहीं खेलेंगे.

सीएसके ने कहा कि, इंग्लैंड के लाल बॉल के कप्तान और ऑलराउंडर स्टोक्स ने अपने कार्यभार और फिटनेस को सहीं करने के लिए आईपीएल 2024 के लिए खुद को उपलब्ध नहीं कराने का मन बनाया है. स्टोक्स ने हाल ही में समाप्त हुए क्रिकेट विश्व कप में हिस्सा लिया था, जिसके लिए उन्होंने रिटायरमेंट से वापसी की थी. स्टोक्स ने आईपीएल 2023 में सिर्फ दो मैच खेले थे, जिसमें उन्होंने 15 रन बनाए थे. इसके बाद घूटने की चोट से जूझ रहे स्टोक्स आईपीएल 2023 के कई मैच नहीं खेल पाए थे. सीएसके ने स्टोक्स को 16.25 करोड़ रुपए में खरीदा था.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें