Rajasthan News: जयपुर. राजस्थान में अगली सरकार भारतीय जनता पार्टी की बन रही है. राजस्थान के हर कोने में जनता ने परिवर्तन का मूड बनाया हुआ है. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने जयपुर में प्रेस वार्ता को संबोधित कर रहे थे. अमित शाह ने कहा हर क्षेत्र में विफल और नाकाम कांग्रेस सरकार को विदाई देने के लिए राजस्थान के लोगों ने अपना मन बना लिया है.

Amit Shah
Amit Shah

राजस्थान ने 2014 और 2019 दोनों चुनावों में सभी की सभी सीटें भाजपा के खाते में देकर राजस्थान की जनता ने हमेशा मोदी जी को अपना समर्थन दिया है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने 4 गुना पैसा राजस्थान को दिया है. जब केंद्र में काग्रेस सरकार थी तो 10 साल में 2 लाख करोड़ रुपया राजस्थान को दिया.

जबकि हमने 7 लाख करोड़ के काम केंद्रीय प्रोजेक्ट के रूप में किए हैं, जैसे नेशनल हाईवे, रेलवे स्टेशनों का अपग्रेडेशन, नई रेलवे लाइन बिछाई, छह हजार करोड़ से कोटा में नया ग्रीनफील्ड हवाई अड्डा बनाने जैसे काम किए हैं. इसके अलावा 5 करोड़ लोगों को किसान सम्मान निधि, आयुष्मान योजना, पीएम आवास योजना का लाभ दिया है.

उन्होंने कहा कि राजस्थान सरकार ने सारी स्कीमें अंतिम 6 महीने में क्यों चलाई गई? अमित शाह ने कहा कि जब उन्हें दिखने लगा कि वो सत्ता से जा रहे हैं तो जनता के लिए स्क्रीमें निकालने लगे. अमित शाह ने कांग्रेस की 7 गारंटियों से जुड़े एक सवाल का जवाब देते हुए कहा – जिसकी खुद की ‘गारंटी’ न हो उस पर जनता क्या विश्वास करेगी. गहलोत की कोई गारंटी नहीं है. अशोक गहलोत का एकमात्र मकसद अपने बेटे वैभव गहलोत को सीएम बनाना है.

ये खबरें भी जरूर पढ़ें