मुंबई. अभिनेता अमिताभ बच्चन ने जुहू स्थित अपने बंगले ‘प्रतीक्षा’ को अपनी बेटी श्वेता नंदा को गिफ्ट कर दिया है. बिग बी के इस बंगले की कीमत करोड़ों में है. इस बंगले के चंद कदमों की दूरी पर ही उनका एक और बंगला ‘जलसा’ भी है.

बच्चन परिवार वर्षों से इन दो बंगलों में रह रहा है. प्रॉपर्टी रजिस्ट्रेशन के क्षेत्र में काम करने वाली कंपनी जेपकी से प्राप्त जानकारी के अनुसार, अमिताभ बच्चन और जया बच्चन ने बेटी को बंगला गिफ्ट देने की कानूनी प्रक्रिया को 8 और 9 नवंवर अंजाम दिया है. श्वेता को ‘प्रतीक्षा’ गिफ्ट करने के लिए बच्चन परिवार ने दो दस्तावेज तैयार किए हैं. इसके लिए अभिनेता की तरफ से करीव 50 लाख रुपये की स्टैंप ड्यूटी जमा करवाई गई है. मुंबई में सदी के महानायक की कई प्रॉपर्टीज हैं लेकिन मुख्य रूप से उनके तीन बंगले हैं- दो बंगले जुहू में, जबकि एक वंगला कार्टर रोड पर है. कार्टर रोड का बंगला कुछ वर्ष पहले ही खरीदा गया है. अमिताभ की दो संतान हैं. बेटा अभिषेक उनके साथ ही रहते हैं, जबकि बेटी श्वेता शादी के बाद दिल्ली में रहती हैं.

कितने करोड़ का है अमिताभ बच्चन का बंगला प्रतीक्षा?

मुंबई के जुहू स्थित अमिताभ बच्चन का बंगला ‘प्रतीक्षा’ 890.47 वर्ग मीटर और 674 वर्ग मीटर आकार के दो प्लॉट्स में फैला हुआ है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस बंगले की कीमत 50.63 करोड़ रुपये है.