अरविन्द मिश्रा, बलौदाबाजार। पुलिस की सक्रियता से बस में बैठे यात्रियों की जान बचाई है और एक बड़ी दुर्घटना होते होते बची. पलारी पुलिस को लोगों ने सूचना दी कि रायपुर से बलौदाबाजार की ओर आ रही गुरु कृपा ट्रेवल्स बस का चालक शराब के नशे में बस को लहराते हुए चला रहा है. जिससे सड़क पर चलने वाले कुछ लोगों को ठोकर मारते और दुर्घटना कारित करते-करते बचा है.

सूचना पर पुलिस ने बस का पीछा कर ग्राम अमेरा के पास रुकवाया. जिसके बाद बस चालक को बस से उतरवा. उस समय वह काफी नशे में था साथ ही कंडक्टर ने भी नशा कर रखा था. नाम पूछने पर चालक ने अपना नाम राजकुमार लूनिया पिता मनोहर लाल उम्र 33 साल निवासी खरौद थाना शिवरीनारायण जिला जांजगीर-चांपा बताया. बस क्र. CG15 AB 0226 और बस चालक को थाना पलारी लाया गया आरोपी बस चालक के विरुद्ध धारा 185 एमवी एक्ट की कार्रवाई की गई. साथ ही शराबी बस चालक के विरुद्ध धारा 279 भादवि के तहत अपराध पंजीबद्ध करते हुए पृथक से धारा 151,107/116 जा.फौ. के तहत भी कार्रवाई की गई है. बस में बैठे लोगों ने पलारी पुलिस को धन्यवाद दिया.

बता दें कि बलौदाबाजार जिले से सैकड़ों की संख्या में प्रतिदिन बसें राजधानी सहित आसपास के जिलों में चलती है जिसमें हजारों की संख्या में लोग आवागमन करते हैं. ऐसे में आज की घटना सवाल पैदा करती है कि बस मालिक ऐसे चालकों को वाहन चलाने क्यों देते हैं. जिससे सैकड़ों सवारियों की जान जा सकती है. वहीं आरटीओ विभाग ऐसे संचालकों पर कार्रवाई भी नहीं करती है. जिससे आये दिन हादसे होते रहते है. देखना अब यह होगा कि इस घटना के बाद आरटीओ विभाग बस संचालकों को क्या हिदायत देती है और ऐसे बस चालकों पर क्या कार्रवाई करती है.