Under-19 Asia Cup 2023: बीसीसीआई की जूनियर क्रिकेट चयन समिति ने अंडर-19 एशिया कप (Under-19 Asia Cup 2023) के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. ये टूर्नामेंट यूएई में खेला जाना है.अंडर-19 एशिया कप के लिए उदय सहारन को भारतीय टीम का कप्तान बनाया गया है.

19 साल के उदय सहारन राजस्थान के रहने वाले हैं और वह पिछले अंडर-19 वर्ल्ड कप के दौरान स्टैंडबाय के तौर पर चुने गए थे. चयनकर्ताओं ने अंडर-19 वर्ल्ड कप के लिए तीन खिलाड़ियों को ट्रैवलिंग स्टैंडबाय के रूप में चुना है. वहीं चार खिलाड़ी रिजर्व के तौर पर रहेंगे. रिजर्व प्लेयर्स स्क्वॉड के साथ यात्रा नहीं करेंगे.

एशिया कप की शुरुआत 8 दिसंबर से होगी. इस टूर्नामेंट में भारत का पहला मुकाबला 8 दिसंबर को अफगानिस्तान से होगा. फिर भारत 10 दिसंबर को चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से भिड़ेगा. वहीं 12 दिसंबर को भारतीय टीम नेपाल का सामना करेगी. टूर्नामेंट का फाइनल मैच 17 दिसंबर को दुबई में खेला जाएगा. भारतीय टीम इस टूर्नामेंट की मौजूदा चैम्पियन है और वह कुल आठ बार खिताब जीत चुकी है.

भारत की अंडर-19 टीम

अर्शिन कुलकर्णी, आदर्श सिंह, रुद्र मयूर पटेल, सचिन धस, प्रियांशु मोलिया, मुशीर खान, उदय सहारन (कप्तान), अरवेल्ली अवनीश राव (विकेटकीपर), सौम्य कुमार पांडे (उप-कप्तान), मुरुगन अभिषेक, इनेश महाजन (विकेटकीपर), धनुष गौड़ा, आराध्य शुक्ला, राज लिम्बानी, नमन तिवारी.

ट्रैवलिंग स्टैंडबाय खिलाड़ी: प्रेम देवकर, अंश गोसाई, मोहम्मद अमान.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें