शब्बीर अहमद, भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के फतेहगढ़ इलाके में स्थित मैक्स केयर चिल्ड्रन हॉस्पिटल के संचालक अल्ताफ मसूद के खिलाफ तलैया पुलिस ने धोखाधड़ी, कूट रचित दस्तावेज तैयार करने की एफआईआर दर्ज की है।प्रकरण कोर्ट के आदेश पर दर्ज किया गया है। आरोप है कि केन्द्र सरकार की आयुष्मान योजना में फर्जीवाड़ा कर अस्पताल संचालक ने लाखों रुपए लिए हैं।

बता दें कि जिस मासूम की बीमारी के नाम पर सरकार से रकम वसूली गई उसके परिजनों से 3.35 लाख रुपए की वसूली की है। इस पर अस्पताल की ओर से कहा गया कि अभी हमारा अस्पताल से आयुष्मान कार्ड के जरिए इलाज नहीं हो पा रहा है। यह कहने के बाद भी उन्होंने खालिद अली से आधार कार्ड समेत अन्य दस्तावेज आयुष्मान कार्ड की जानकारी जमा करवाने को कहा। खालिद ने वह दस्तावेज जमा करवा दिए। अस्पताल में इलाज के बाद उन्होंने 37 हजार रुपए का पेमेंट करवा दिया।थाना प्रभारी तलैया खालिद को आयुष्मान योजना की ओर से वेरिफिकेशन के लिए कॉल आया। उनसे पूछा गया कि बच्चे का इलाज चल रहा है कि नहीं तब तक बच्चे की मौत हो चुकी थी।

इस बात की जानकारी उन्होंने कॉल करने वाले को दी। दूसरी ओर से पूछा गया कि हॉस्पिटल वालों ने आपसे पैसा लिया कि नहीं, उन्होंने पूरा बिल देने की बात कही। तब बताया गया कि अस्पताल की ओर से आयुष्मान कार्ड के खाते से भी पैसे निकाले गए हैं। धोखाधड़ी का पता चलते ही खालिद ने एडवोकेट शारिक चौधरी के माध्यम से धोखाधड़ी का परिवाद कोर्ट में लगाया था। इस पर सुनवाई करने के बाद कोर्ट ने पुलिस को एफआईआर करने के निर्देश दिए। पुलिस ने अस्पताल के संचालक डॉक्टर अलताफ मसूद के खिलाफ धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज कर लिया है। जानकारी चतुर्भुज राठौर, थाना प्रभारी ने दी।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus