नई दिल्ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि जनता के आशीर्वाद से जिस भी राज्य में हमारी सरकार बनेगी, वहां बुजुर्गों के लिए तीर्थ यात्रा योजना की शुरुआत की जाएगी. दिल्ली की तरह अब पंजाब में भी 27 नवंबर से योजना की शुरुआत हो रही है.

दिल्ली के बुजुर्गों के लेकर 83वीं ट्रेन द्वारकाधीश रवाना होने के अवसर पर त्यागराज स्टेडियम में आयोजित भजन संध्या कार्यक्रम में केजरीवाल ने यह बात कही. उन्होंने कहा कि बड़ी-बड़ी पार्टियों के पास अरबों रुपये हैं तो हमारे पास लोगों का आशीर्वाद है. इसी आशीर्वाद से हम उन पार्टियों को हराते हैं और जनता का यही आशीर्वाद और सहयोग उन सभी पार्टियों से हमने बड़ी ताकत है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली के बुजुर्गों को लेकर ट्रेन लगभग हर सप्ताह तीर्थयात्रा पर जा रही है. आज ट्रेन 780 तीर्थयात्रियों को लेकर जा रही है. इससे पहले अभी तक 82 ट्रेन यात्रियों को लेकर तीर्थ यात्रा पर जा चुकी हैं. लगभग 80 हजार लोग अभी तक तीर्थयात्रा करके आ चुके हैं.

ट्रेन में डॉक्टर भी होंगे

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कि थोड़ी ठंड है, इसलिए सभी लोग अपना ख्याल भी रखें. ट्रेन में डॉक्टर का भी इंतजाम है. पूरी कोशिश की है कि रास्ते में किसी भी तरह की किसी को असुविधा न हो. इसके बाद भी कुछ कमी रह जाए तो मैं पहले से ही उसके लिए माफी चाहता हूं.