अमृतसर। पंजाब सरकार युवा सेवा विभाग और गुरु नानक देव विश्वविद्यालय की ओर से संयुक्त रूप से 26 से 29 नवंबर तक पंजाब राज्य अंतर विश्वविद्यालय युवा मेला का आयोजन किया जा रहा है. डायरेक्टर कुलविंदर सिंह के अनुसार, गुरु नानक देव विश्वविद्यालय में आयोजित इस चार दिवसीय युवा मेले में 16 विश्वविद्यालयों के छात्र कलाकार भाग लेंगे. Read More –धुंध के कारण टकराई 20 गाड़ियां, टूर पर जा रहे स्कूली बच्चे बाल-बाल बचे…

मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर के नेतृत्व में किए जा रहे इस मेले के मुख्य मेहमान मुख्यमंत्री भगवंत मान और मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर होंगे. खेल एवं युवा सेवा विभाग के विशेष मुख्य सचिव सरबजीत सिंह आईएएस और युवा सेवाओं के निदेशक हरप्रीत सिंह सूदन आईएएस के कुशल प्रबंधन और नेतृत्व में संचालित किया जाएगा. इसकी तैयारियों को लेकर उच्च स्तरीय कमेटी की एक बैठक गुरु नानक देव विश्वविद्यालय के छात्र कल्याण विभाग में हुई. इस बैठक में 16 विश्वविद्यालयों के युवा कल्याण विभाग के निदेशक और अन्य अधिकारी शामिल हुए.

बैठक से पहले ये अधिकारी गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर प्रो. जसपाल सिंह संधू से भी मिले. पंजाब सरकार की ओर से आयोजित इस चार दिवसीय कला महाकुंभ के सभी कार्यक्रमों की रूपरेखा पर चर्चा की गई. बैठक की अध्यक्षता युवा सेवा विभाग, पंजाब के उप निदेशक कुलविंदर सिंह कर रहे थे, जबकि गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी के डीन ऑफ स्टूडेंट वैल्फेयर प्रो. प्रीत मोहिंदर सिंह बेदी और युवा कल्याण विभाग के प्रभारी डॉ. अमनदीप सिंह बैठक में शामिल हुए. इस बैठक में विभिन्न विश्वविद्यालयों की अलग-अलग टीमों के लिए समय निर्धारित किया गया.

इस चार दिवसीय कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए अधिष्ठाता छात्र कल्याण प्रो. प्रीत मोहिंदर सिंह बेदी ने बताया कि यह चार दिवसीय पंजाब राज्य अंतर-विश्वविद्यालय युवा मेला 26 नवंबर को सुबह 10 बजे भांगड़ा के साथ शुरू हुआ, जबकि 29 नवंबर को गिद्दा के साथ इसका समापन होगा. उन्होंने कहा कि युवा मेले में विभिन्न सांस्कृतिक प्रतियोगिताओं, ललित कला, विरासत कला और थिएटर से संबंधित प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें युवा अपने कौशल का प्रदर्शन करेंगे.