Sports Desk. अगले वर्ष होने वाले टी20 विश्व कप (ICC Men’s T20 World Cup 2024 ) के मद्देनजर भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के शीर्ष अधिकारी राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) से मुख्य कोच के रूप में कार्यकाल बढ़ाने को लेकर चर्चा कर रहे हैं. द्रविड़ का हाल ही में समाप्त हुए क्रिकेट विश्व कप (ICC Cricket World Cup 2023) के साथ ही मुख्य कोच के रूप में दो वर्ष का अनुबंध खत्म हो गया. बीसीसीआई के एक अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर बताया कि राहुल और बोर्ड ने मौजूदा स्थिति के बारे में बातचीत की है. हम उनके फैसले का सम्मान करेंगे. वैसे सबको लगता है कि टी20 विश्व कप 7-8 महीने में होने वाला है तो नए कोच के लिए आकर टीम बनाने और एक प्रक्रिया तय करने में समय लगेगा. द्रविड़ इससे पूरी तरह वाकिफ हैं.

अधिकारी ने कहा कि सभी पहलुओं पर पूरी तरह विचार करने के बाद ही फैसला लिया जाएगा. हम इस बारे में भी बातचीत कर रहे हैं कि मौजूदा कोच और कप्तान के संयोजन की टी20 विश्व कप में जरूरत होगी या नहीं. हम जल्द ही फैसले पर पहुंचने की उम्मीद कर रहे हैं ताकि आगे चीजें स्पष्ट हो जाएं. यह भी स्पष्ट है कि बीसीसीआई पिछले दो वर्षों में द्रविड़ का कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ मिलकर काम करने के तरीके से काफी खुश है, भले ही वे कोई वैश्विक ट्रॉफी नहीं जीत सके हों.

बता दें कि, अधिकारी ने संकेत दिया कि सभी हितधारक जल्द ही किसी फैसले पर पहुंचेंगे जिसमें रोहित, मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर (Ajit Agarkar) और बीसीसीआई के कुछ अन्य उच्च अधिकारी शामिल हैं. वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) को भारत के मुख्य कोच के तौर पर द्रविड़ का उत्तराधिकारी माना जा रहा है. अधिकारी ने कहा कि उन्होंने अपने विकल्प खुले रखे हैं. उन्होंने कहा कि लक्ष्मण भारतीय टीम, उसके खिलाड़ियों और ट्रेनिंग के तरीकों से परिचित हैं. उन्हें राष्ट्रीय टीम के साथ काम करने का भी अनुभव है. लक्ष्मण इस समय ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS T20I series) के खिलाफ जारी पांच मैचों की घरेलू टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के लिए भारतीय टीम के मुख्य कोच हैं.