ENG tour of WI: क्रिकेट विश्व कप (ICC Cricket World Cup 2023) के बाद इंग्लैंड की टीम पहली बार द्विपक्षीय सीरीज के लिए वेस्टइंडीज का दौरा (England tour of West Indies) करेगी. विंडीज दौरे पर दोनों टीमों के बीच तीन वनडे और पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज खेली जाएगी. इस सीरीज से पहले मेजबान वेस्टइंडीज के लिए एक बुरी खबर सामने आ रही है. टीम के अनुभवी बल्लेबाज डैरेन ब्रावो (Darren Bravo) ने इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए नजरअंदाज किए जाने के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से ब्रेक (Break from international cricket) लेने का फैसला किया है. बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 26 नवंबर को एक आधिकारिक बयान में इसकी घोषणा की. इंग्लैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज की शुरुआत तीन दिसंबर को पहले वनडे मैच से होगी.

Read more- IPL 2024: हार्दिक पंड्या की मुंबई इंडियंस में वापसी के बाद Gujarat Titans का बड़ा फैसला, Shubman Gill को बनाया टीम का नया कप्तान

बता दें कि, ब्रावो ने फरवरी 2022 के बाद से किसी भी अंतरराष्ट्रीय मैच में हिस्सा नहीं लिया है. उन्होंने हाल ही में खत्म हुए सुपर-50 कप में शानदार प्रदर्शन किया था. डैरेन ने इंस्टाग्राम पर शेयर की पोस्ट में बताया कि वह एक क्रिकेटर के रूप में अपने भविष्य पर विचार करेंगे. उन्होंने इंस्टाग्राम पर लिखा कि मैंने इस पर विचार करने के लिए कुछ समय लिया है कि एक क्रिकेटर के रूप में आगे बढ़ने के लिए मेरा अगला कदम क्या होगा. ब्रावो ने लिखा कि उन्हें अपनी सर्वश्रेष्ठ क्षमता से प्रदर्शन करना और खुद को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की स्थिति में लाना मुश्किल हो रहा है.

Read more- खेलो इंडिया पैरा गेम्स का शुभंकर और लोगो लॉन्च, 11 दिसंबर से दिल्ली में होगा आयोजन

गौरतलब है कि जून, 2009 में अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत करने वाले 34 वर्षीय ब्रावो ने अब तक 56 टेस्ट मैचों में 36.47 की औसत से 3,538 रन बनाए हैं. टेस्ट क्रिकेट में उनका सर्वोच्च स्कोर 218 रन है. 122 वनडे क्रिकेट में उन्होंने 30.18 की औसत और 70.11 की स्ट्राइक रेट से 3,109 रन बनाए हैं. 50 ओवर के प्रारूप में ब्रावो ने 124 रन की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली है. इस दौरान उन्होंने 18 अर्धशतक और चार शतक लगाए हैं. 26 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की 22 पारियों में उन्होंने 405 रन बनाए. इस प्रारूप में उनका सर्वोच्च स्कोर नाबाद 43 रन है.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Like करना न भूलें.

https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus