हेमंत शर्मा, इंदौर। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की आर्थिक राजधानी इंदौर (Indore) में प्रतिदिन 5 से 6 डेंगू (Dengue) के मरीज सामने आ रहे है। 1 जनवरी 2023 से अब तक 400 से अधिक लोग डेंगू से संक्रमित हो चुके हैं। वहीं शहर में मरीजों की बढ़ती संख्या को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर है। हेल्थ डिपार्टमेंट ने लोगों से सावधानी बरतनें की अपील की है।

इंदौर में लगातार डेंगू के मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग (Indore Health Department) ने अलर्ट जारी किया है। विभाग ने लोगों से अपील की है कि अपने आसपास में पानी जमा न होने दें। अगर कहीं पानी जमा है और वहां डेंगू के लक्षण लोगों में मिल रहे हैं तो उस लार्वा को नष्ट करने के लिए टीम मौके पर पहुंच रही है।

MP में नहीं थम रहा डेंगू का कहर: राजधानी में 810, तो ग्वालियर में 1100 पहुंचा आंकड़ा

शहर में अब तक 50000 से ज्यादा जगहों पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने लार्वा को नष्ट करने का काम किया है। इसके साथ ही लोगों से अपील की है कि घर से बाहर निकलते वक्त पूरे आस्तीन के कपड़े पहनें और बच्चों का विशेष ध्यान रखें। आपको बता दें कि इंदौर में हर दिन (Everyday) डेंगू के 5 से 6 मरीज सामने आ रहे है। साल 2023 में 1 जनवरी से अब तक 400 से ज्यादा मरीज डेंगू की बीमारी से संक्रमित हो चुके हैं।

राजधानी में स्कूलों के समय में हुआ बदलाव: ठंड के चलते लिया फैसला, अब इतने बजे से खुलेंगे विद्यालय

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus