अजय सूर्यवंशी, जशपुर. छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में कर्ज से परेशान होकर एक 30 वर्षीय युवक ने जहर खाकर खुदकुशी कर ली. पुलिस ने मर्ग कायम कर शव को पीएम के लिए भेजा है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. यह घटना बगीचा थाना क्षेत्र के घुघरी गांव की है.

दरअसल, मृतक अमीर राम पिता फूलचंद अपने घर में था. अचानक उसे उल्टियां शुरु हो गईं और उसके मुंह से झाग निकलने लगा. मृतक के पिता फूलचंद ने सबसे पहले इसे देखा और एम्बुलेंस को फोन करके मदद की गुहार लगाई. एम्बुलेंस आते ही युवक को गंभीर हालत में बगीचा अस्पताल लाया गया, जहां लगभग एक घंटे के इलाज के बाद युवक ने दम तोड़ दिया.

मृतक के पिता फूलचंद ने बताया कि उसके बेटे पर निजी बैंक से लगभग एक लाख साठ हजार का कर्ज था, जिसको लेकर वह काफी परेशान था. अलग-अलग समूहों से तीस हजार, 50 हजार व 80 हजार के कर्ज तले वह दबा हुआ था, जिसकी वसूली के लिए समूह के लोग उसे रोजाना परेशान कर रहे थे. पिछले दो दिन पहले भी समूह द्वारा कर्ज की वसूली के लिए उस पर दबाव भी बनाया गया था. तब से वह मानसिक रुप से प्रताड़ित हो रहा था.

मृतक अमीर राम के पिता ने बताया कि अमीर शादीशुदा है और उसके दो बच्चे भी हैं. बांस का काम करके अपना जीवन यापन करते हैं. कई बार कर्ज चुकाने के लिए उन्होंने भी अमीर की मदद की है. इस बार कर्ज की राशि अधिक होने के कारण वे उसकी मदद नहीं कर पाए. उनके पास कोई बड़ी जमीन जायदाद भी नहीं है. बगीचा पुलिस मामले में मर्ग कायम कर विवेचना में जुटी हुई है.

बगीचा थाना प्रभारी एसके सोनवानी ने बताया, इस मामले में प्रथम दृष्टया जहर से मौत की बातें सामने आई है. कर्ज को लेकर तनाव की बात अब तक सामने नहीं आई है. विवेचना के बाद ही कुछ स्पष्ट हो पाएगा. पुलिस हर पहलू पर गंभीरता से जांच कर रही है.