रायपुर. आज कुशालपुर के सतबहनिया मंदिर, डबरीपारा में निशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। विप्र स्वास्थ्य सेवा संगठन द्वारा बरसाती बीमारियों और डेंगू मलेरिया पर केंद्रित इस निशुल्क स्वास्थ्य शिविर में इस घनी आबादी क्षेत्र के सैकड़ों पीड़ितों ने निशुल्क चिकित्सा का लाभ उठाया। घनी बस्ती होने के कारण स्वच्छता का अभाव होने से इस मुहल्ले में त्वचारोग और मच्छरों का प्रकोप व्याप्त है।

यहाँ छोटे बच्चों से लेकर बड़े बुजुर्गों को भी स्वास्थ्यगत समस्याओं का सामना करना पड़ता है। इन्ही मुद्दों को लेकर स्वास्थ्य सेवा में समर्पित समाजसेवी संस्था विप्र स्वास्थ्य सेवा संगठन ने विभिन्न विषयों के विशेषज्ञ चिकित्सकों के साथ बस्ती के लोगो का स्वास्थ्य परीक्षण किया। साथ ही सम्बंधित बीमारियों की दवाएं निःशुल्क वितरित की गई।

संगठन की ओर से वीएसएसएस प्रमुख डॉ सतीश दीवान, डॉ दिनेश तिवारी, डॉ राहुल पंडा, डॉ उत्कर्ष त्रिवेदी के साथ संगठन प्रदेश उपाध्यक्ष हरीश दीवान, उपेन्द्र शर्मा, सुनीता शर्मा, आरती शुक्ला, अर्चना शर्मा, मिथिलेश रिछारिया, सरिता पाठक, सायरा खान, सैयद फारुख, गौरव दुबे और महेन्द्र सोनी ने अपनी निस्वार्थ सेवाएं दी। कुशालपुर निवासी पत्रकार मुरारी पटेल के मार्गदर्शन में आयोजित इस शिविर के दौरान आंगनबाड़ी व मितानिन कार्यकर्ताओं ने अपना बहुमुल्य सक्रिय योगदान दिया।

कार्यक्रम के दौरान स्मार्टसिटी के अधिकारियों और कर्मचारियों ने भी अपनी उपस्थिति देकर वीएसएसएस कार्यकताओ का हौसला बढ़ाया एवम आगामी दिनों में वीएसएसएस के साथ घनी बस्तियों की पहचान करते हुए जागरूकता रोड शो आयोजित करने की बात कही। विप्र स्वास्थ्य सेवा संगठन के प्रदेश अध्यक्ष डॉ सतीश दीवान ने सभी प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष सहयोगियों का आभार व्यक्त किया।