हर साल की तरह इस साल भी गूगल ने Google Play Store पर बेस्ट एंड्रॉयड ऐप्स और Best Gaming Apps की लिस्ट जारी कर दी है. Google हर साल के अंत में अपने सालभर के बेस्ट Android Apps और Mobile Games की एक लिस्ट जारी करता है.

बता दें कि, गूगल ने इस साल के Google Play Best of 2023 ऐप्स की लिस्ट को जारी कर दिया है, बता दें कि इस लिस्ट में Google Play Store पर कौन-कौन से ऐप्स और गेम्स बेस्ट रहे हैं, इस बात की जानकारी दी जाती है. गूगल ने कहा है कि, इस साल बेस्‍ट ऐप ऑफ द ईयर का खिताब लेवल सुपरमाइंड (Level SuperMind) को दिया गया है. वहीं, यूजर्स चॉइस ऐप के रूप में ‘THAP योर हैपीनेस जिम’ को चुना गया है.

बेस्‍ट गेम ऑफ द ईयर का खिताब मिला है Monopoly Go (मोनोपॉली गो) को. इस कैटिगरी में यूजर्स चॉइस अवॉर्ड जीता है सबवे सर्फर्स ब्लास्ट (Subway Surfers Blast) ने. बेस्‍ट मेड इन इंडिया गेम के रूप में बैटल स्‍टार्स 4v4 TDM & BR का चुनाव किया गया.

बेस्‍ट विद एआई कैटिरी में (स्टिम्यूलर) Stimuler- IELTS Speaking Coach और स्विफ्टचैट (SwiftChat by ConveGenius) को चुना गया है. स्टिम्यूलर ऐसा प्‍लेटफॉर्म है, जो इंटरनेशनल लेवल के इंग्लिश लैंग्‍वेज टेस्‍ट में लोगों की मदद करता है. वहीं, स्विफ्टचैट एक चैटबॉट बेस्‍ड लर्निंग प्‍लेटफॉर्म है.

बेस्ट गेम्स की लिस्ट

गेम्स की बात करें, तो भारत में मल्टी प्लेयर गेम्स की लिस्ट में- Call Of Dragon, Road to Valor: Empire और Undawn को शामिल किया गया है. वहीं Best Indies की बात करें, तो Block Heads: Duel Puzzle Games, Kurukshetra: Ascension और Vampire Survivors शामिल हैं.

बेस्ट ऑनगोइंग गेम्स की लिस्ट में Battlegrounds Mobile India, EA Sports FC Mobile Soccer और Pokemon Go शामिल हैं. पिक अप एंड प्ले लिस्ट में Campfire Cat Cafe, Might Doom, Monopoly Go शामिल हैं.

Battle Stars को बेस्ट मेड इन इंडिया गेम अवॉर्ड दिया गया है. कंपनी ने बड़ी स्क्रीन के लिए भी कई ऐप्स को अवॉर्ड दिया है. इस लिस्ट में Canva, Everand और कॉन्सेप्ट को शामिल किया गया है. ये टैबलेट्स के लिए बेस्ट ऐप्स हैं.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें