कानपुर. यूपी काडर के युवा आईपीएस अधिकारी सुरेंद्र कुमार दास का आखिरकार 5 दिन बाद कानपुर के रीजेंसी हास्पिटल में निधन हो गया.

कानपुर में एसपी के पद पर तैनात सुरेंद्र कुमार दास का पारिवारिक जीवन बेहद तनाव भरा था. पत्नी के साथ बेहद खराब संबंधों के चलते तनाव में रहने वाला ये अधिकारी आखिरकार काल के गाल में समा गया. दरअसल आईपीएस दास की निजी जिंदगी बेहद उथल-पुथल भरी थी. पत्नी डा. रवीना के साथ तालमेल बिठाने की हर कोशिश असफल होने के बाद सुरेंद्र कुमार दास अवसाद में बुरी तरह फंस चुके थे. जब उनको अपने पारिवारिक जीवन में सुकून की सारी उम्मीदें खत्म होती दिखी तो जन्माष्टमी के अगले दिन उन्होंने भारी मात्रा में सल्फास की गोलियां खा ली. जिसके बाद से उनकी हालत नाजुक बनी हुई थी. दास को बचाने के लिए प्रदेश सरकार ने मुंबई औऱ देश के बेहतरीन डाक्टरों की सेवाएं ली लेकिन डाक्टरों की टीम उन्हें बचा नहीं सकी.

दास की मौत की खबर सुनते ही उनके साथियों में दुख की लहर दौड़ पड़ी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दास के निधन पर गहरा दुख जताया औऱ उनके परिजनों को हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया. उत्तर प्रदेश में किसी आईपीएस के सुसाइड का पहला मामला है. इसलिए पुलिस महकमा दास की मौत से स्तब्ध है.