Tata Tech Share Price: लिस्टिंग में बंपर बढ़त के बाद शुक्रवार को शुरुआती कारोबार में टाटा टेक्नोलॉजीज लिमिटेड के शेयरों में 5.64 फीसदी की कमजोरी दर्ज की जा रही थी और 74 रुपये की गिरावट के साथ 1239 रुपये के स्तर पर काम कर रहे थे। आईपीओ कीमत टाटा टेक्नोलॉजीज के शेयर 140 प्रतिशत प्रीमियम पर शेयर बाजार में सूचीबद्ध हुए हैं और आईपीओ मूल्य से तीन गुना तक पहुंच गए हैं।

एनएसई में टाटा टेक्नोलॉजीज के शेयर ₹1200 के भाव पर खुले और शेयर बाजार विशेषज्ञों का मानना है कि आउटसोर्सिंग कारोबार में वृद्धि की संभावनाओं को देखते हुए आने वाले समय में टाटा टेक्नोलॉजीज के बिजनेस मॉडल की काफी मांग हो सकती है। इससे कंपनी के रेवेन्यू और मुनाफे में अच्छी बढ़ोतरी की संभावना है.

शेयर बाजार के विशेषज्ञों ने निवेशकों को सलाह दी है कि अगर आप लंबी अवधि के लिए टाटा टेक के शेयर अपने पास रखते हैं तो इससे आपको अच्छी कमाई करने में मदद मिल सकती है। विशेषज्ञों ने कहा है कि अगर कोई अभी टाटा टेक के शेयरों में निवेश करना चाहता है तो शेयर कमजोर होने पर इसके शेयर खरीदे जा सकते हैं।

इक्विटी एक्सपर्ट ने कहा कि टाटा टेक के आईपीओ की बंपर लिस्टिंग हुई है. टाटा का नाम इसके साथ जुड़े होने की वजह से टाटा टेक के शेयरों की बंपर लिस्टिंग देखने को मिली है। टाटा टेक के आईपीओ को ग्राहकों से शानदार रिस्पॉन्स मिला. पांच आईपीओ में से टाटा टेक के आईपीओ को निवेश के लिए सबसे अच्छी प्रतिक्रिया मिली है। इसके साथ ही एक अच्छी बात ये रही कि इसके साथ टाटा ग्रुप का नाम जुड़ने के साथ ही इसकी कीमत भी निवेशकों के लिए किफायती रखी गई.

आनंद राठी ने टाटा टेक्नोलॉजीज के शेयरों को लंबी अवधि के लिए रखने की सलाह दी है। हालांकि, कई एक्सपर्ट्स का कहना है कि अगर आपने टाटा टेक के आईपीओ में निवेश किया है तो आपको मुनाफा हो सकता है। कई विशेषज्ञों ने कहा है कि अगर टाटा टेक के शेयरों की कीमत ₹1400 से ऊपर जाती है, तो आप 50 प्रतिशत का लाभ कमा सकते हैं।