IND vs AUS T20I : भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज का चौथा मुकाबला शहीद वीर नाराय़ण सिंह स्टेडियम में खेला गया. जिसमें भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 20 रनों से पछाड़ दिया है. अब भारत ने सीरीज पर 3-1 से लीड ले ली है. इसी के साथ टीम ने सबसे ज्यादा टी-20 इंटरनेशनल जीतने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बना लिया है. भारत ने 136वां टी-20 जीता, टीम ने पाकिस्तान को पीछे छोड़ा, जिनके नाम 135 टी-20 जीत है.

रायपुर में चौथा टी-20 जीतने के साथ ही भारत ने 5 मैचों की टी-20 सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़ बना ली. अब पांचवां और आखिरी टी-20 तीन दिसंबर को बेंगलुरु में खेला जाएगा, इसे जीतने पर भी कंगारू टीम सीरीज नहीं जीत सकेगी.

रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह स्टेडियम में खेले गए इस मैच में भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी की और 20 ओवर में 9 विकेट पर 174 बनाकर ऑस्ट्रेलिया को 175 रनों का टारगेट दिया. जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 20 ओवर में 7 विकेट खोए और 154 रन ही बना पाए. चौथी सीरीज जीतने में अक्षर पटेल और रिंकू सिंह हीरो रहे. जिसमें रिंकू सिंह ने 46 रन बनाए, जबकि अक्षर पटेल ने 3 अहम विकेट लिए.

175 रन के टारगेट का पीछा करते हुए टीम कंगारु के ओपनर्स की शुरुआत तो तेज रही. जोश फिलिप और ट्रैविस हेड की जोड़ी ने पहले ओवर से 7 रन लेने के बाद मुकेश कुमार के पहले ओवर में 11 रन लिए. इन दोनों ने दीपक चाहर के दूसरे और पारी के तीसरे ओवर में 22 रन बनाए. इसके बाद 3 ओवर में कंगारू टीम का स्कोर बिना नुकसान के 40 रन था. चौथा ओवर में उतरे रवि बिश्नोई ने अपनी पहली ही बॉल पर जोश फिलिप्स का विकेट ले लिया. अगले ही ओवर में अक्षर पटेल ने ट्रैविस हेड को मुकेश कुमार के हाथों कैच कराया. जिसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम का स्कोर 52/2 रहा.

Playing-11

भारत: सूर्यकुमार यादव (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, ऋतुराज गायकवाड, श्रेयस अय्यर, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर, मुकेश कुमार और आवेश खान.

ऑस्ट्रेलिया: मैथ्यू वेड (कप्तान/विकेटकीपर), जोश फिलिप, ट्रैविस हेड, बेन मैक्डरमॉट, आरोन हार्डी, टिम डेविड, मैथ्यू शॉर्ट, क्रिस ग्रीन, बेन ड्वारशस, जेसन बेहरनडर्फ और तनवीर सांघा.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें