स्पोर्ट्स डेस्क– भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का पांचवां और आखिरी टेस्ट मैच जारी है, जहां तीन दिन का खेल खत्म हो गया है, और आज चौथे दिन का खेल खेला जाना है। तीन दिन के खेल में इंग्लैंड ने दूसरी पारी में टीम इंडिया पर अबतक 154 रन की लीड हासिल कर ली है।

जडेजा और हनुमा का अर्धशतक
भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज के पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच में जैसे ही भारतीय बल्लेबाज बल्लेबाजी करने उतरे टीम इंडिया की टॉप ऑर्डर तो कुछ कमाल नहीं कर सकी, सस्ते में ही टॉप ऑर्डर ध्वस्त हो गया, लेकिन आखिर में युवा खिलाड़ी हनुमा विहारी और रविंन्द्र जडेजा ने स्कोर को आगे बढ़ाया, हलांकि इंग्लैंड के पहली पारी के स्कोर से लीड तो हासिल नहीं कर सके, लेकिन करीब जरूर ले गए, इंग्लैंड ने पहली पारी में 332 रन बनाए थे, जिसके जवाब में टीम इंडिया की पहली पारी 292 रन पर सिमटी, टीम इंडिया की ओर से रविंन्द्र जडेजा 86 रन बनाकर नाबाद रहे, तो वहीं हनुमा विहारी ने भी 56 रन की पारी खेली। इसके अलावा विराट कोहली ने 49 रन बनाए, लोकेश राहुल और चेतेश्वर पुजारा ने 37-37 रन की पारी खेली, शिखर धवन 3 रन ही बना सके, अजिंक्या रहाणे का खाता भी नहीं खुला, रिषभ पंत 5 रन बनाकर आउट हुए।

इंग्लैंड की गेंदबाजी
पहली पारी में इंग्लैंड के गेंदबाजों में एंडरसन,स्टोक्स, और मोइन अली तीनों ही गेंदबाजों ने 2-2 विकेट निकाले, तो वहीं स्टुअर्ट, ब्रॉड, राशिद और कुर्रान चारो ही गेंदबाजों को 1-1 विकेट मिला।

इंग्लैंड की बल्लेबाजी
पहली पारी में मामूली बढ़त लेने के बाद इंग्लैंड ने दूसरी पारी में अबतक 154 रन की बढ़त हासिल कर ली है। जबकि 2 बल्लेबाज ही आउट हुए हैं, दूसरी पारी में दिन का खेल खत्म होने से पहले एलिस्टर कुक 46 और जो रूट 29 रन बनाकर नाबाद हैं। जेनिंग्स 10 और मोइन अली 20 रन बनाकर आउट हो चुके हैं। इससे पहले इंग्लैंड की टीम ने अपनी पहली पारी में 332 रन बनाए थे।

पारी को जल्दी समेटने की चुनौती
अगर टीम इंडिया को ये मुकाबला जीतना है तो आज जैसे ही मुकाबला शुरू होगा इंग्लैंड की दूसरी पारी जल्दी समेटना होगा, कुक और रूट की साझेदारी को तोड़ना होगा, क्योंकि आज मैच का चौथा दिन है, और टीम इंडिया को पांचवें दिन बल्लेबाजी करनी होगी, जो इतना आसान नहीं होगा, इसीलिए अगर टीम इंडिया इंग्लैंड की दूसरी पारी को जल्दी समेट देती है, तो भारतीय टीम का काम थोड़ी आसान हो जाएगा, जो टीम इंडिया के गेंदबाजों के लिए एक बड़ी चुनौती भी है।