चंडीगढ़। मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर ने बताया कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान की वचनबद्धता के अनुसार ग्रामीण विकास और पंचायत विभाग ने अब तक राज्य में करीब 12,000 एकड़ पंचायती जमीन को अवैध कब्जे से मुक्त करवाया है. डेरा बस्सी ब्लॉक के गांव भगवासी में 53 एकड़ पंचायती जमीन को विभाग के आधिकारियों की ओर से नाजायज कब्जे से मुक्त करवाने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर ने कहा कि नाजायज कब्जों के विरुद्ध मुहिम आने वाले दिनों में भी निरंतर जारी रहेगी. Read More – दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान गुरदासपुर में, गुरदासपुर लोकसभा क्षेत्र को 1,854 करोड़ के विकास कार्यों की सौगात, एक विशाल विकास क्रांति रैली भी

उन्होंने बताया कि इस गांव में कुल 64 एकड़ पंचायती जमीन पर कब्जा था (हाईकोर्ट ने 64 में से 11 एकड़ जमीन पर फिलहाल स्टे लगाई हुई है) तो 53 एकड़ जमीन विभाग की ओर से अपने कब्जे में ले ली गई है. विभाग के आधिकारियों की प्रशंसा करते हुए कैबिनेट मंत्री ने कहा कि अब तक करीब 12,000 एकड़ जमीन कब्जे से मुक्त करवाई जा चुकी है. ठससे पंचायती जमीनों के राजस्व में 50 करोड़ रुपए का विस्तार हुआ है.

भुल्लर ने बताया कि शुक्रवार को खाली करवाई पंचायती जमीन की कीमत 40 से 45 करोड़ रुपए है, क्योंकि यह औद्योगिक जोन में आती है. इस दौरान संयुक्त डायरेक्टर (शामलात सैल) जगविंदरजीत सिंह संधु, एसपी (देहाती) मनप्रीत सिंह, एएसपी डेराबस्सी मिस दर्पन आहलूवालिया, तहसीलदार डेरा बस्सी कुलदीप सिंह, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी अमरिंदरपाल सिंह चौहान और बीडीपीओ ब्लाक डेरा बस्सी रवनीत कौर मौजूद थे.