अमित मकोंडी, बैतूल। मध्यप्रदेश(Madhya Pradesh) के बैतूल(Betul) जिले में पिछले 20 दिनों से 45 फीट गहरे कुएं में फंसे एक सांप का सर्प मित्र ने सुरक्षित रेस्क्यू (Kuye Se Sanp Ka Rescue) किया है। सर्प मित्र रस्सी की मदद से पहले कुएं में उतरा इसके बाद सांप को सुरक्षित बाहर लेकर आया और जंगल में छोड़ दिया गया है।

JP Nadda Birthday: बीजेपी के राष्टीय अध्यक्ष नड्डा ने देवी पीतांबरा और शनि के किए दर्शन, भाजपा नेताओं ने दी जन्मदिन की बधाई   

दरअसल मुलताई विधानसभा अंतर्गत आने वाले ग्राम परमंडल में पिछले 20 दिनों से 45 फीट गहरे कुएं में एक सांप फंसा हुआ था। जिसके बाद ग्रामीण ने सर्पमित्र को सूचना दी। सूचना मिलते ही सर्प मित्र घटनास्थल पहुंचा और रस्सी के सहारे कुएं में उतरकर सर्प को पकड़ा। सर्प मित्र का कहना है कि यदि सांप कुएं में रहता तो उसकी मौत हो सकती थी, क्योंकि कुएं में सांप को खाने के लिए कुछ नहीं मिल पा रहा था। ऐसे में उसके रेस्क्यू की आवश्यकता पड़ी है। वहीं परमंडल के किसान शिवदयाल बनखेड़े के खेत के कुएं में विगत 20 दिनों से यह सांप दिखाई दे रहा था।

Wild Animal: पिंजरे में कैद हुआ खूंखार तेंदुआ, 7 दिनों बाद ग्रामीणों ने ली राहत की सांस

इसकी जानकारी सर्प मित्र श्रीकांत विश्वकर्मा को दी गई। सर्प मित्र विश्वकर्मा द्वारा अपनी जान जोखिम में डालकर करीब 45 फीट गहरे कुएं में उतरकर उस सांप का रेस्क्यू किया गया।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus