अजयारविंद नामदेव, शहडोल। शराब इंसान को किस हद तक ले जाती है। इसकी एक बानगी शहडोल जिले के अंतिम छोर सीधी थाना क्षेत्र में देखने को मिला जहां शराब पी रहे 5 दोस्तों के बीच किसी बात को लेकर मामूली विवाद होने पर 4 दोस्तो ने मिलकर एक दोस्त को पीट पीट कर मौत के घाट उतार दिया। 

इतने में भी दो दोस्तों का मन नहीं भरा तो उसकी लाश को बाईक से 15 किलोमीटर दूर जंगल ले जाकर उसके सर पर पत्थर मरकर शव को जंगल के खाई में फेंक दिया। वारदात के बाद सभी आरोपी फरार हो गए। मृतक के परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने जंगल से युवक का शव बरामद कर लिया। सातह ही  4 दोस्तो के खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है।  

पुलिस थाने के सामने युवक ने काटा अपना गला: अस्पताल में तोड़ा दम, जानें क्या है पूरा मामला

पूरी वारदात सामने आई है सीधी थाना क्षेत्र के दादर गांव से जहां 27 नवम्बर की रात जयलाल सिह अपने 5 अन्य साथी नागेंद्र पयासी उर्फ दिप्पू, बाबूलाल उर्फ भानू, सुखसेन, ध्यानसिंह उर्फ बड़का दाऊ, हरि लाल के साथ मिलकर शराब पी रहा था। इस दौरान गाली गलौच करने को लेकर जयलाल व नागेंद्र पयासी के बीच विवाद हो गया। जिस पर नागेंद्र ने जयलाल की नाक में हमला कर दिया। हमले से जयलाल बेहोश हो गया। 

‘कांग्रेसियों को मारो, 307 न लगे बस, बाकी जमानत पक्की है…’मतगणना से पहले मंत्री कमल पटेल के बेटे का व्हाट्सएप चैट वायरल, कांग्रेस प्रत्याशी ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी से की शिकायत

तभी उसके दूसरे साथी बाबूलाल ने भी बेहोशी के हालत में जयलाल को मारा। एक के बाद एक कर अन्य साथी सुखसेन, ध्यानसिंह सिह ने भी उस पर हाथ साफ किया। इस दौरान पांचवा साथी हरलाल विवाद होता देख वहां से चला गया था। आरोपी कुछ देर बाद अचेत पड़े जयलाल को बाइक से 15 किलोमीटर दूर भुन्दी टोला पोंडी गांव के जंगल ले गए। जहां उसके सर पर पत्थर से काफी देर तक वार किया और शव वहीं छोड़कर अपने घर चले गए। 

महिला के गले से सोने की चेन लूटकर बदमाश फरार, मंदिर से दर्शन कर लौट रही थी घर, CCTV में दिखे बदमाश

दो दिन तक जब जयलाल घर नहीं लौटा तो उसके भाई नंदलाल ने थाने में शिकायत दर्ज कराई। उसने पुलिस को बताया कि 27 तारीख की रात उसके भाई से उन चार दोस्तो का शराब पीने के दौरान विवाद हो रहा था। तब वह भूसा लेकर वहां से  गुजर रहा था लेकिन शराब के नशे में हल्का विवाद होता देख वह निकल गया था। दो दिनों के बाद भी  जब इसका भाई घर नहीं लौटा तो दोस्तो पर संदेह करते हुए उसने शिकायत दर्ज कराई।  

मामले में सीधी पुलिस ने 29 नवबंर को गुमशुदगी का मामला दर्ज कर उसकी तलाश में जुट गई थी। 30 नवम्बर को पुलिस को जानकारी मिली कि जयलाल की जंगल मे लाश पड़ी मिली है। जिस पर पुलिस ने कुछ संदेहियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की। पूछताछ के दौरान आरोपियों ने जयलाल की हत्या की बात कबूल कर ली जिसके बाद जयलाल सिह, नागेंद्र पयासी उर्फ दिप्पू, बाबूलाल उर्फ भानू, सुखसेन, ध्यानसिंह उर्फ बड़का दाऊ, के खिलाफ 302,201,34 व दिप्पू के विरुद्ध STSC एक्ट के तहत मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर आगे की कार्यवाही कर रही  है।  

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus